DSYWMP News and Events

62वीं राष्ट्रीय रायफल पिस्टल/शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप-2018

62वीं राष्ट्रीय रायफल पिस्टल/शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप-2018

62वीं राष्ट्रीय रायफल पिस्टल/शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप-2018

शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी, अकादमी के खिलाड़ियों ने अब तक जीते 24 पदक

भोपाल, 30 नवम्बर, 2018
केरल के त्रिवेन्द्रम और राजस्थान के जयपुर में 16 नवम्बर से 3 दिसम्बर, 2018 तक खेली जा रही 62वीं राष्ट्रीय रायफल पिस्टल एवं शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है और खिलाड़ियों ने अब तक 24 पदक मध्यप्रदेश को दिलाए है। शूटिंग अकादमी के रायफल खिलाड़ियों ने 15 पदक अर्जित किए हैं जिनमें आठ स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक शामिल है। इसी तरह शाॅटगन खिलाड़ियों ने सात पदक जीते हैं जिनमें पांच रजत एवं दो कांस्य तथा पिस्टल खिलाड़ियों ने एक रजत और एक कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाया है।
केरल के तिरूवन्तपुरम में खेली जा रही राष्ट्रीय रायफल/पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन जूनियर बालक स्पर्धा में स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाया है। इससे पूर्व व्यक्तिगत स्पर्धा में एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर दो स्वर्ण, एक रजत तथा टीम स्पर्धा में तीन स्वर्ण और एक रजत पदक जीत चुके है। इसी तरह 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन जूनियर बालक टीम स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण पदक अर्जित किया। टीम में आकाश पाटीदार, एश्वर्य प्रताप और हर्षित बिंजवा शामिल थे। अकादमी के खिलाड़ियों ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन सीनियर बालक टीम स्पर्धा में एक कांस्य पदक जीता। टीम में हर्षित बिंजवा, एश्वर्य प्रताप और गोल्डी गुर्जर शामिल थे। चैम्पियनशिप में अकादमी के पिस्टल खिलाड़ी सैफ खान और मध्यप्रदेश की खिलाड़ी महिमा की जोड़ी ने दस मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में मध्यप्रदेश को रजत पदक दिलाया। इससे पूर्व पिस्टल खिलाड़ी चिंकी यादव ने सीनियर वूमेन 25 मीटर स्पोटर्स पिस्टल इवेंट में एक कांस्य पदक अर्जित किया।
इसी प्रकार जयपुर में खेली जा रही शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ियों स्कीट जूनियर मेन टीम इवेंट में आज एक रजत पदक जीता। अकादमी के खिलाड़ी अर्जुन ठाकुर, कृष्ण पाल विश्नोई और ऋतुराज बुंदेला टीम में शामिल थे। इसे मिलाकर अकादमी के शाॅटगन खिलाड़ियों द्वारा अर्जित पदकों की संख्या सात हो गई है।
शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा 62वीं सीनियर राष्ट्रीय रायफल पिस्टल एवं शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप में किए जा रहे शानदार प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ.एस.एल थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।