DSYWMP News and Events

62वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप-2018 अकादमी के पिस्टल खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित जीते आठ पदक

62वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप-2018

62वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप-2018

पदक विजेता खिलाड़ियों को खेल संचालक ने दी बधाई
भोपाल, 04 दिसम्बर, 2018
केरल के त्रिवेन्द्रम में 16 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक आयोजित 62वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के पिस्टल खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित कुल आठ पदक अर्जित कर प्रदेश को गौरवान्वित किया। अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा अर्जित इस उपलब्धि पर प्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

 

चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी रूबीना फ्रांसिस ने प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अलग-अलग व्यक्तिगत स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाए। रूबीना फ्रांसिस ने 10 मीटर सीनियर, 10 मीटर जूनियर और 25 मीटर जूनियर इवेंट में एक-एक स्वर्ण पदक अर्जित कर मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया। इसी प्रकार 25 मीटर स्पोर्टस पिस्टल जूनियर मेन टीम इवेंट में अकादमी के खिलाड़ी सैफ खान, उदित जोशी और अश्विन जोशी की तिकड़ी ने रजत पदक अर्जित किया। चैम्पियनशिप के 10 मीटर पिस्टल यूथ वूमेन टीम इवेंट में अकादमी की खिलाड़ी शीतल यादव और बिस्माह अंसारी की जोड़ी ने कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाया।
चैम्पियनशिप के अंतिम दिन आज पिस्टल खिलाड़ियों ने दो कांस्य पदक अर्जित किए। इसके अंतर्गत बालक वर्ग की 50 मीटर फ्री पिस्टल जूनियर टीम स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी सैफ खान और इंदौर के खिलाड़ी राघव गुप्ता एवं अभय सिंह की तिकड़ी ने कांस्य पदक अर्जित किया।

 

 

उल्लेखनीय है कि पूर्व में अकादमी की खिलाड़ी चिंकी यादव 25 मीटर स्पोर्टस पिस्टल सीनियर वूमेन व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य और सैफ खान एयर पिस्टल जूनियर मिक्स्ड टीम इवेंट में रजत पदक अर्जित कर चुके है। उक्त खिलाड़ी मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के मुख्य सलाहकार एवं पिस्टल के मुख्य प्रशिक्षक श्री जसपाल राणा एवं प्रशिक्षक जयवर्द्धन सिंह के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत हैं।