DSYWMP News and Events

61वीं सब एरिया घुड़सवारी प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 18 पदक

जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता

जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता

पदकों में छह स्वर्ण, आठ रजत और चार कांस्य पदक शामिल
जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए अकादमी के सात खिलाड़ी चयनित
जयपुर में आयोजित 61वीं सब एरिया घुड़सवारी प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य अकादमी के खिलाड़ियों ने शो जम्पिंग और ड्रेसाज इवेंट में छह स्वर्ण, आठ रजत और चार कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाए। इसके अंतर्गत अकादमी के खिलाड़ी राजू सिंह भदौरिया ने दो स्वर्ण, मीरा मलैया, ज्योति, आकांक्षा विश्वकर्मा और आनंद झाला ने एक-एक स्वर्ण पदक अर्जित किया। इसी तरह फराज खान ने दो रजत और एक कांस्य, प्रणय खरे ने एक रजत और एक कांस्य, अक्षत जोशी, हमजा और अर्जुन मलैया ने एक-एक रजत, आनंद झाला और ज्योति ने एक रजत और एक कांस्य पदक अर्जित किया।

जयपुर में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के अंतिम क्वालिफाईंग राउंड में अकादमी के सात खिलाड़ियों का माह दिसम्बर 2018 में कोलकाता में आयोजित होने वाली जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। चयनित खिलाड़ियों में राजू सिंह भदौरिया, अक्षत जोशी, उमर अली, आर्दश राठौर, सुदीप्ती हजेला, परिधि जोशी और कु. आकांक्षा शामिल हैं। इसके पूर्व मेरठ में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के क्वालिफाईंग राउंड में भी इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला पड़ाव पार किया। उक्त खिलाड़ी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में घुड़सवारी खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।
जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में चयनित मध्यप्रदेश घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी है।