DSYWMP News and Events

34 वीं राष्ट्रीय जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ी अविनाश कुमार ने लॉन्ग जंप में बनाया नया राष्ट्रीय रिकार्ड

एथलेटिक्स अकादमी

एथलेटिक्स अकादमी

अकादमी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी
दो दिन में जीते चार स्वर्ण दो रजत और दो कांस्य सहित 8 पदक
भोपाल 4 नवम्बर,2018
रांची में 2 से 5 नवंबर 2018 तक आयोजित 34 वीं राष्ट्रीय जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश राज्य एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ी अविनाश कुमार ने 6.84 मीटर की छलांग लगाकर लॉन्ग जंप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। प्रतियोगिता में एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने अलग-अलग स्पर्धाओं में अब तक चार स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य सहित कुल 8 पदक अर्जित किए हैं। एक साल पहले स्थापित राज्य एथलेटिक्स अकादमी के शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ एस एल थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की है और उन्हें बधाई दी है।

प्रतियोगिता के पहले दिन अकादमी के खिलाड़ी अरविंद ने अंडर 16 वर्ग में 50. 82 मीटर डिस्क फेंककर डिस्कस थ्रो में रजत जीता । जबकि लॉन्ग जंप के अंडर 20 वर्ग में अकादमी के खिलाड़ी कृष्णा शर्मा ने 7. 26 मीटर लंबी कूद में कांस्य पदक अर्जित किया।
प्रतियोगिता के अंतर्गत दूसरे दिन अकादमी के खिलाड़ी इकराम अली ने अंडर 18 वर्ग की डिस्कस थ्रो स्पर्धा में 56 . 70 मीटर चक्का फेंककर स्वर्ण पदक अर्जित किया।
इसी तरह अकादमी के खिलाड़ी रोहन तिवारी ने 100 मीटर बाधा दौड़ 13. 52 सेकंड में पूरी करते हुए अंडर 16 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। अकादमी के ही खिलाड़ी सुनील डाबर ने 1500 मीटर दौड़ 3.58ः28 सेकंड का समय लेकर अंडर 18 वर्ग में स्वर्ण पदक अर्जित किया।
प्रतियोगिता के अंतर्गत 100 मीटर दौड़ 11.52 सेकंड के समय में पूरी कर अकादमी के खिलाड़ी शिवम सिंह सिकरवार ने रजत पदक जीता। जबकि रोहन बाबरिया ने अंडर 16 वर्ग में 400 मीटर दौड़ 49.77 सेकंड का समय लेकर कांस्य पदक अर्जित किया। खिलाड़ियांे के प्रदर्शन को देखते हुये प्रतियोगिता में शेष इवेंट में अकादमी के खिलाड़ियों को और भी पदक हासिल करने में कामयाबी मिलेंगी।
इस राष्ट्रीय जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अकादमी के 25 बालक और 10 बालिका खिलाड़ी भाग ले रहे है । उक्त खिलाड़ियों अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री एस. के प्रसाद प्रशिक्षक अमित गौतम, सुश्री शिप्रा मसीह, वीरेंद्र कुमार और अनुपमा श्रीवास्तव के मार्गदर्शन प्रशिक्षणरत् है।