DSYWMP News and Events

29वीं सीनियर नेशनल कैनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप-2019

39 पदको के साथ मध्यप्रदेश बना ओवर ऑल चैम्पियनअकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 17 पदक

कैनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप-2019
कैनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप-2019

भोपाल: 26 फरवरी, 2019 

दिल्ली में 21 से 24 फरवरी 2019 तक आयोजित 29वीं सीनियर नेशनल कैनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप में 21 स्वर्ण, 15 रजत और 3 कांस्य पदक सहित 39 पदकों के साथ मध्य प्रदेश ने ओवर ऑल चैम्पियन का खिताब अर्जित किया। इन पदकों में से 9 स्वर्ण, 7 रजत और एक कांस्य सहित 17 पदक मध्य प्रदेश राज्य वाटर स्पोट्र्स अकादमी के खिलाड़ियों ने जीतकर मध्य प्रदेश को ओवर ऑल चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। खिलाड़ियों की इस शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

खेल संचालक से भेंट

पदक विजेता खिलाड़ियों ने आज संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन से भेंट की। खेल संचालक डाँ. थाउसेन ने चैम्पियनशिप में खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को शाबाशी और बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन किया तथा उन्हें इसी तरह का प्रदर्शन आगामी स्पर्धाओं में करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर खिलाड़ियों के साथ उनके प्रशिक्षक कैप्टन पीजूष बरोई भी उपस्थित थे।

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक

चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी सुषमा वर्मा ने पांच हजार, एक हजार और दो सौ मीटर के-4 और के-2 इवेन्ट में तीन स्वर्ण और एक रजत, मीरा दास ने पांच एवं दो सौ मीटर की सी-1 इवेन्ट में दो स्वर्ण, अजातशत्रु शर्मा ने के-1, के-2 और के-4 इवेन्ट में पांच रजत, यशपाल बुंदेला ने पांच सौ और पांच हजार मीटर की के-2 और के-4 स्पर्धा में एक स्वर्ण, एक रजत तथा सुदर्शन विश्नोई ने एक हजार मीटर की सी-4 स्पर्धा में एक कांस्य पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। इसी तरह सी-4 एक हजार मीटर तथा सी-4 पांच सौ मीटर टीम इवेन्ट में मीरा दास, राजेश्वरी कुशराम और नमीता चंदेल ने एक-एक स्वर्ण तथा सी-4 दो सौ मीटर में मीरा दास और राजेश्वरी की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अर्जित किया।