DSYWMP News and Events

8वीं जूनियर राष्ट्रीय हाॅकी प्रतियोगिता-2018 – ‘ए’ डिवीजन बालिका वर्ग में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गंगपुर ओडिशा और झारखण्ड की टीमें सेमी फायनल में पहुंची

 हाॅकी प्रतियोगिता-2018

हाॅकी प्रतियोगिता-2018


बालक वर्ग में हरियाणा, ओडिशा, पंजाब और गंगपुर ओडिशा की टीमें सेमी फायनल में
राजधानी में खेली जा रही 8वीं जूनियर राष्ट्रीय हाॅकी प्रतियोगिता के ‘ए’ डिवीजन बालिका वर्ग में आज मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी और हाॅकी हरियाणा के मध्य खेले गये रोमांचक क्वार्टर फायनल मुकाबले में हाॅकी हरियाणा ने मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी को 1-0 से परास्त किया। इस कश्मकश मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाने में खूब पसीना बहाया। मैच के 12वें मिनट में हरियाणा टीम की खिलाड़ी अमरिन्दर कौर ने मैदानी गोल मारकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया और अंतिम समय तक अकादमी की खिलाड़ियों को एक भी गोल करने का मौका दिए बगैर यह मैच 1-0 से जीत कर हरियाणा टीम सेमी फायनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई।

इसी तरह हाॅकी मिजोरम और उत्तर प्रदेश हाॅकी के बीच खेला गया क्वार्टर फायनल मुकाबला उत्तर प्रदेश ने 1-0 से जीतकर सेमी फायनल में जगह बनाई। उत्तर प्रदेश हाॅकी टीम की खिलाड़ी सोनल तिवारी ने 28वें मिनट में पहला और विजयी मैदानी गोलकर टीम को जीत दिलाई। हाॅकी ओडिशा और हाॅकी गंगपुर ओडिशा के बीच खेले गए क्वार्टर फायनल मुकाबले में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रही और मैच का निर्णय शूट आउट से हुआ जिसमें गंगपुर ओडिशा की खिलाड़ी रोजिता कुजूर, जहान्वी प्रधान और कप्तान जिवान किशोरी टोप्पो ने 1-1 गोल मारकर टीम को 3-1 से जीत दिलाई। जबकि हाॅकी ओडिशा की ओर से कप्तान अजमिना कुजूर ने ही एक मात्र गोल किया। हाॅकी झारखण्ड और स्पोर्ट्स अथाॅरिटी आॅफ इंडिया (साई) के बीच खेले गये क्वार्टर फायनल मुकाबले में हाॅकी झारखंड ने साई को 9-0 से करारी शिकस्त देकर सेमी फायनल में जगह बनाई।

हाॅकी प्रतियोगिता-2018


इसी तरह ‘ए’ डिवीजन बालक वर्ग में आज खेले गए क्वार्टर फायनल मुकाबलों में हाॅकी हरियाणा ने हाॅकी चण्डीगढ़ को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से और हाॅकी पंजाब ने स्पोर्ट्स अथाॅरिटी आॅफ इंडिया (साई) को 3-2 से पराजित कर सेमी फायनल में प्रवेश किया। हाॅकी ओडिशा और मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी के बीच खेला गया कश्मकश क्वार्टर फाइनल मुकाबला 1-1 से बराबरी पर रहा। मैच का फैसला शूट आउट के जरिए हुआ जिसमें हाॅकी ओडिशा ने मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी को 3-1 से पराजित कर सेमी फायनल में जगह बनाई। इसी तरह उत्तर प्रदेश और गंगपुर ओड़िशा के बीच खेला गया क्वार्टर फाइनल मुकाबला 2-2 से बराबरी पर रहा और मैच का निर्णय शूट आउट से किया गया जिसमें गंगपुर ओडिशा ने उत्तर प्रदेश को 4-2 से परास्त कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।

आज खेले जाएंगे सेमी फायनल मुकाबले
प्रतियोगिता के अंतर्गत ‘ए’ डिवीजन बालिका वर्ग में शुक्रवार 04 मई को ऐशबाग हाॅकी स्टेडियम पर प्रातः 8.00 बजे हाॅकी हरियाणा और उत्तर प्रदेश हाॅकी तथा 10.00 बजे हाॅकी गंगपुर ओडिशा और हाॅकी झारखण्ड के मध्य सेमी फायनल मुकाबले खेले जाएंगे। जबकि बालक वर्ग में ऐशबाग स्टेडियम पर ही अपराह्न 3.00 बजे हॉकी ओड़िशा और हॉकी पंजाब तथा शाम 5.00 बजे हॉकी हरियाणा और हॉकी गंगपुर ओड़िशा के मध्य सेमी फाइनल मैच खेले जाएंगे।