DSYWMP News and Events

सेलिंग द ईस्ट कोस्ट इंटरनेशनल रिगाटा में ओवर आॅल चैम्पियन बनी अकादमी की खिलाड़ी हर्षिता तोमर


पाण्डिचैरी में गत दिवस वोनजूर इंडिया फेस्टिवल के तहत फ्रांस एवं भारत के परस्पर सहयोग से आयोजित ‘‘सेलिंग द ईस्ट कोस्ट इंटरनेशनल रिगाटा’’ के लैजर 4.7 इवेन्ट में वाटर स्पोट्र्स अकादमी की सेलिंग खिलाड़ी हर्षिता तोमर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता और ओवर आॅल चैम्पियन का खिताब अर्जित किया। चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान अकादमी के खिलाड़ी गोविन्द बैरागी ने प्राप्त कर रजत पदक जीता। अकादमी की खिलाड़ी कशिश सिंह ने बालिका वर्ग के लैजर रैडियल इवेन्ट में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने अकादमी के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है।
‘‘सेलिंग द ईस्ट कोस्ट इंटरनेशनल रिगाटा’’ में देश के विभिन्न राज्यों से 50 से अधिक खिलाड़ियों ने भागीदारी कर प्रतिभा प्रदर्शन किया जिनमें फ्रांस के 10 खिलाड़ी भी शामिल थे। चैम्पियनशिप से पूर्व फ्रांस के चीफ कोच ओलम्पियन फेलिक्स प्रुवाॅट ने भारतीय खिलाड़ियों को एक सप्ताह का प्रशिक्षण दिया।
उल्लेखनीय है कि अकादमी के उक्त खिलाड़ी सेलिंग के मुख्य प्रशिक्षक श्री जी.एल. यादव और प्रशिक्षक श्री अनिल शर्मा के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।