DSYWMP News and Events

सेकंड वर्ल्ड यूथ डीफ बैडमिंटन चैंपियनशिप ताइपे में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी गौरांशी शर्मा

खेल मंत्री श्री पटवारी ने गौरांशी को बधाई और शुभकामनाएं दी

भोपाल: 02 जुलाई, 2019

टी. टी. नगर स्टेडियम में प्रशिक्षणरत डे-बोर्डिंग बैडमिंटन खिलाड़ी गौरांशी शर्मा चीन के ताइपे में 13 से 22 जुलाई, 2019 तक आयोजित सेकंड  वर्ल्ड   यूथ डीफ बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। गौरांशी बालिका के अंडर-16 वर्ग में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगी। भोपाल की प्रतिभावान खिलाड़ी गौरांशी शर्मा मध्य प्रदेश की एक मात्र खिलाड़ी हैं जिनका इस चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है। 
  वर्ल्ड   यूथ डीफ बैडमिंटन चैंपियनशिप में भागीदारी के लिए गौरांशी आज भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुई। दिल्ली में भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में गौरांशी शर्मा भाग लेंगी। 
दिल्ली रवाना होने से पूर्व मूक-बधिर खिलाड़ी गौरांशी ने अपने मूक बधिर माता-पिता के साथ  प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी से उनके निवास पर पहुंचकर भेंट की। खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने  वर्ल्ड   यूथ डीफ बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चयन होने पर गौरांशी शर्मा को बधाई दी। उन्होंने गौरांशी को चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने और देश के लिए मैडल जीतने के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कालापीपल विधायक श्री कुणाल चैधरी भी उपस्थित थे।
गौरांशी ने संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस. एल. थाउसेन से भी भेंट की। खेल संचालक  डाँ. थाउसेन ने गौरांशी  शर्मा के  वर्ल्ड   यूथ डीफ बैडमिंटन चैंपियनशिप में चयनित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और उन्हें चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी।
गौरतलब है कि दिल्ली में गत माह भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित ट्रायल में भारत के टॉप आठ खिलाड़ियों को बुलाया गया था। इनमें से चार खिलाड़ियों का चयन हुआ जिसमें गौरांशी भी शामिल थी। 
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि आशा निकेतन स्कूल में अध्ययनरत बारह वर्षीय गौरांशी शर्मा  विगत 3 वर्षों से टी. टी. नगर स्टेडियम में बैडमिंटन प्रशिक्षक सुश्री रश्मि मालवीय से बैडमिंटन खेल की बारीकियां सीख रही है।