DSYWMP News and Events

सीनियर नेशनल इक्वेस्टियन चैम्पियनशिप मेरठ में अकादमी के घुड़सवारों ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक

सीनियर नेशनल इक्वेस्टियन चैम्पियनशिप

सीनियर नेशनल इक्वेस्टियन चैम्पियनशिप मेरठ

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सीनियर नेशनल इक्वेस्टियन चैम्पियनशिप 15 सितम्बर, 2018 से खेली जा रही राष्ट्रीय सीनियर घुड़सवारी प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो रजत और एक कांस्य पदक अर्जित किए। यह प्रतियोगिता 20 सितम्बर तक खेली जाएगी।

राष्ट्रीय सीनियर घुड़सवारी प्रतियोगिता में आज मंगलवार को खेले गए एलीमेन्ट्री ड्रेसाज व्यक्तिगत मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी फराज खान ने एक कांस्य पदक जीता। जबकि प्रतियोगिता के अंतर्गत सोमवार 17 सितम्बर को खेले गए प्रिलिम ड्रेसाज टीम इवेन्ट में अकादमी के खिलाड़ी फराज खान, प्रणय खरे, कु. अकांक्षा विश्वकर्मा और आनंद झाला ने रजत पदक जीता। इसी इवेन्ट की व्यक्तिगत स्पर्धा में फराज खान ने एक रजत पदक अर्जित किया। प्रतियोगिता के अंतर्गत बुधवार 19 सितम्बर को जूनियर नेशनल के लिए ट्रायल आयोजित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि कोलकाता में माह दिसम्बर, 2018 में होने वाली जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए पहला सिलेक्शन ट्रायल मेरठ में होगा, जबकि दूसरा ट्रायल जयपुर में होगा।
मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के 9 बालक एवं एक बालिका सहित कुल 10 खिलाड़ी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक केप्टन भागीरथ के नेतृत्व में भागीदारी कर पदक जीत रहे हैं।