DSYWMP News and Events

प्रदेश में एक लाख से अधिक खिलाड़ी बच्चे कर रहे समर कैम्प में भागीदारी

समर कैम्प

समर कैम्प

इन दिनो प्रदेश के सभी जिलों में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसके

माध्यम से बड़ी संख्या में बालक एवं बालिका वर्ग के खिलाड़ी अपने खेल कौशल को निखार रहे हैं।
खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रतिवर्ष राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी जिलों में समर कैम्प आयोजित किए जाते हैं जिसका उद्देश्य प्रतिभाशाली खिलाड़ी बच्चों की पहचान कर उन्हें खेलों के क्षेत्र में पर्याप्त अवसर प्रदान करना है।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने बताया कि एक मई से 15 जून, 2018 तक प्रदेश के जिला एवं विकासखण्ड मुख्यालयों पर ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि समर कैम्प के माध्यम से जहां बच्चों को खेल विधा निखारने का अवसर मिल रहा है वहीं विभाग द्वारा प्रतिभाशाली खिलाड़ी बच्चों की पहचान कर उन्हें खेलों में बेहतर अवसर दिलाने के लिए चिन्हित किया जा रहा है।
समर कैम्प के दौरान हैण्डबाल, कराते, कबड्डी, व्हाॅलीबाल, खो-खो, तीरंदाजी, फुटबाॅल सहित विभिन्न खेलों में प्रशिक्षक बच्चों को खेल विधा के गुर सिखा रहे है।
गौरतलब है कि प्रदेश के समस्त जिला एवं विकासखण्ड मुख्यालय पर विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण दिलाने के लिए ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें एक लाख से अधिक बालक एवं बालिका वर्ग के खिलाड़ी उत्साह के साथ भागीदारी कर रहे हैं।