DSYWMP News and Events

सब-जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप पुणे-2019 पांच स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य सहित आठ पदकों के साथ मध्यप्रदेश बना ओवर ऑल चैम्पियन

अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 03 स्वर्ण 01 रजत और 02 कांस्य पदक

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने पदक विजेता खिलाड़ियों को दी बधाई

भोपाल: 13 जून, 2019

पुणे महाराष्ट्र में 7 से 12 जून, 2019 तक खेली गई 22वीं सब-जूनियर एवं चैथी इन्टर स्टेट चैलेन्जर राष्ट्रीय रोइंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण एक रजत और दो कांस्य सहित 8 पदकों के साथ ओवर ऑल चैम्पियन का खिताब जीता। मध्यप्रदेश को चैम्पियन बनाने मंे म.प्र. राज्य वाॅटर स्पोर्ट्स रोइंग अकादमी के खिलाड़ियों का सराहनीय योगदान रहा। अकादमी के खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण, एक रजत एवं दो कांस्य सहित कुल 6 पदक मध्यप्रदेश को दिलाये। इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये खेल और युवा कल्यााण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने मध्यप्रदेश को पदक दिलाने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुये उन्हें आगामी प्रतियोगिताओं में भी शानदार प्रदर्शन कर पदक जीतने के लिए प्रोत्साहित किया। 

पदक विजेता खिलाड़ियों ने की खेल संचालक से भेंट
चैम्पियनशिप के पदक विजेता खिलाड़ियों ने आज टी.टी.नगर स्टेडियम पहुंचकर संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल.थाउसेन से भेंट की और उन्हें चैम्पियनशिप में अर्जित उपलब्धियों से अवगत कराया। खेल संचालक डाॅ. थाउसेन ने खिलाड़ियों से उनके प्रदर्शन और इवेन्ट के संबंध में चर्चा कर आवश्यक जानकारी हासिल की। उन्होंने सब-जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुये बधाई दी।

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक
22वीं सब-जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप में बालक वर्ग की सिंगल स्कल स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी प्रभाकर राजावत ने स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। काॅक्सलेस पेयर इवेन्ट में योगेश ठाकुर और गोपाल ठाकुर की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। सब-जूनियर काॅॅक्सलेस-4 इवेन्ट में अकादमी के खिलाड़ी गोलू शर्मा, छोटू नाथ, रवि राजपूत और अनुराग कौरव की चैकड़ी ने रजत पदक अर्जित किया। इसी प्रकार चैलेन्जर स्प्रिन्ट राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सिंगल स्कल इवेन्ट में अंशिका भारती ने स्वर्ण, चांदनी यादव और प्रत्यूषा जैन तथा ज्योति कुशवाह और सविता दांगी की जोड़ी ने एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया। उक्त खिलाड़ियों ने रोंइंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक केप्टन दलबीर सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भागीदारी कर पदक जीेते।