DSYWMP News and Events

विभिन्न खेल अकादमियों में नए खिलाड़ियों के प्रवेश की कार्यवाही जारी

टी.टी. नगर स्टेडियम में 95 बोर्डिंग खिलाड़ियों का पंजीयन


भोपाल: 08 जुलाई, 2019

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न खेल अकादमियों में खिलाड़ियों के प्रवेश की प्रक्रिया जारी है। इसके अंतर्गत आज टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित मार्शल आर्ट हाॅल में ग्वालियर की बैडमिंटन एवं महिला हाॅकी अकादमी, जबलपुर की तीरंदाजी अकादमी और होशंगाबाद में संचालित तैराकी अकादमी में बोर्डिंग के नए खिलाड़ियों की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण की गई। अकादमी में प्रवेश हेतु 116 खिलाड़ियों को बुलाया गया था जिनमें से 95 खिलाड़ियों ने आज पंजीयन कराया। इनमें 56 बालक और 39 बालिका खिलाड़ी शामिल थे। सभी खिलाड़ियों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई तथा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। सुरक्षा निधि के रूप में खिलाड़ियों सेे 8 हजार रूपयों की राशि जमा कराई गई। जबकि बीपीएल परिवारों के बच्चों को सुरक्षा निधि में 50 फीसदी छूट देकर 4 हजार रूपये की सुरक्षा निधि जमा कराई गई। यह सुरक्षा निधि संबंधित खिलाड़ियों को अकादमी छोड़ने के उपरांत लौटाई जाएगी। 

डे-बोर्डिंग खिलाड़ियों की प्रवेश प्रक्रिया 10 जुलाई को
भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और होशंगाबाद में संचालित खेल अकादमियों में प्रवेश में चयनित डे-बोर्डिंग खिलाड़ियों के लिए 10 जुलाई को प्रातः 10 बजे से प्रवेश की कार्यवाही की जाएगी। इसके तहत भोपाल की सभी अकादमियों के लिए डे-बोर्डिंग खिलाड़ियों को टी.टी. नगर स्टेडियम बुलाया गया है। जबकि जबलपुर में संचालित तीरंदाजी अकादमी के डे-बोर्डिंग खिलाड़ी रानीताल खेल परिसर जबलपुर में तथा होशंगाबाद मंे संचालित तैराकी अकादमी के लिए डे-बोर्डिंग खिलाड़ी तैराकी खेल अकादमी होशंगाबाद पहुंचकर प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होंगे।
टी.टी. नगर स्टेडियम में 11 जुलाई को ऐसे खिलाड़ियों के प्रवेश की कार्यवाही की जाएगी जो किन्ही कारणों से उक्त तिथियों में आयोजित प्रवेश प्रक्रिया में शामिल नही हो सके हैं। 

खेल संचालक ने लिया जायज़ा
खिलाड़ियों के प्रवेश हेतु की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन मार्शल आर्ट हाॅल पहुंचे जहां उन्होंने खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों से चर्चा कर व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। खिलाड़ी और अभिभावकों ने प्रवेश हेतु प्रमाण पत्रों के परीक्षण के लिए की गई व्यवस्थाओं की सराहना की।