DSYWMP News and Events

विभिन्न खेलों के 396 बोर्डिंग खिलाड़ियों के पुर्नप्रवेश की प्रक्रिया संपन्न

खिलाड़ियों के प्रमाण-पत्रों के परीक्षण की कारगर व्यवस्था

भोपाल: 06 जुलाई, 2019

भोपाल में संचालित खेल अकादमियों के बोर्डिंग खिलाड़ियों के पुर्नप्रवेश हेतु आज टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित मार्शल आर्ट हाॅल में अधिकारियों और प्रशिक्षकों द्वारा 396 बोर्डिंग खिलाड़ियों के जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, जाति एवं मूल निवासी प्रमाण पत्रों की जांच की गई। संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन के निर्देश पर की गई इस कार्यवाही का उद्देश्य खिलाड़ियों के प्रमाण पत्रों का सूक्ष्मता से परीक्षण कर अभिलेखों को व्यवस्थित रूप से ऑनलाईन संधारित करना है। 

परीक्षण हेतु 10 काउन्टर
खिलाड़ियों के पुर्नप्रवेश की कार्यवाही सुचारू एवं सुव्यवस्थित तरीके से पूर्ण करने के लिए मार्शल आर्ट हाॅल में 10 काउन्टर बनाए गए। प्रशिक्षकों द्वारा खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर उन्हें संबंधित अकादमी में पुर्नप्रवेश दिये जाने की अनुशंसा पर खिलाड़ियों को प्रवेश दिया गया। 
खेल संचालक डाँ. थाउसेन ने बताया कि बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए मार्शल आर्ट हाॅल में खिलाड़ियों के पुर्नप्रवेश संबंधी कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में शामिल खिलाड़ियों के अभिभावकों के लिए भी भोजन की व्यवस्था विभाग द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि आज बोर्डिंग खिलाड़ियों के पुर्नप्रवेश हेतु प्रमाण-पत्रों की जांच की गई। जबकि 8 जुलाई को अकादमी में प्रवेश लेने वाले नए खिलाड़ियों के प्रमाण पत्रों के साथ ही उनका चिकित्सीय परीक्षण किया जायेगा। इसी तरह 9 जुलाई को ग्वालियर, जबलपुर और होशंगाबाद में संचालित अकादमी के नवीन बोर्डिंग खिलाड़ी तथा 10 जुलाई को डे-बोर्डिंग खिलाड़ियों को प्रमाण पत्रों के परीक्षण हेतु भोपाल बुलाया गया है।