DSYWMP News and Events

वर्ल्ड यूनिर्सिटी शूटिंग स्पोट्र्स चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की शूटर अनम बासित पाँचवें स्थान पर

मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी

मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी

मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की प्रतिभावान शाॅटगन खिलाड़ी अनम बासित ने वर्ल्ड यूनिर्सिटी शूटिंग स्पोट्र्स चैम्पियनशिप में कई देशों के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए पाँचवा स्थान हासिल किया। क्वालालंपुर के मलेशिया में इंटरनेशनल यूनिर्सिटी स्पोट्र्स फेडरेशन द्वारा आयोजित वर्ल्ड यूनिर्सिटी शूटिंग स्पोट्र्स चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी अनम बासित और नवदीप सिंह राठौर ने भागीदारी की। इस चैम्पियनशिप में करीब 40 देशों के रायफल, पिस्टल और शाॅटगन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। अनम बासित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन क्वालीफाइंग राउण्ड में 63 अंक हासिल कर फायनल में जगह बनाई और फायनल राउण्ड में 21 अंकों के साथ पांचवा स्थान हासिल किया।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 से मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में प्रशिक्षणरत अनम बासित ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दो रजत और एक कांस्य पदक देश को दिलाए हैं। उन्होंने 14 राष्ट्रीय प्रतियोगिताआंे में 10 स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य सहित 14 पदक अर्जित किए हैं।
अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय शूटिंग रैंज का खिलाड़ियों को मिल रहा लाभ
राजधानी के बिशनखेड़ी स्थित मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में खिलाड़ियों को मिल रही विश्व स्तरीय ख्ेाल सुविधाएं और प्रशिक्षण से प्रदेश के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर रहे है और पदक जीतकर देश और प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हैं। संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन ने बताया कि खेल मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया जी के प्रयासों से शूटिंग अकादमी में 10 मीटर, 25 मीटर और 50 मीटर की विश्वस्तरीय शूटिंग रैंज तैयार की गई है जहां खिलाड़ियों को अत्याधुनिक खेल उपकरणों के माध्यम से उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा हैं।