DSYWMP News and Events

वर्ल्ड ताइक्वांडो मलेशिया ओपन ग्रेड वन चैम्पियनशिप 2018


अकादमी के खिलाड़ियों ने देश को दिलाए दो स्वर्ण और दो रजत पदक खेल मंत्री ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी
मलेशिया में 1 से 4 मार्च, 2018 तक आयोजित वर्ल्ड ताइक्वांडो मलेशिया ओपन ग्रेड वन चैम्पियनशिप में ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ी कुणाल धोसले और शशांक सिंह पटेल ने दो स्वर्ण तथा अंश दण्डोतिया और लतिका भंडारी ने दो रजत पदक देश को दिलाये।
चैम्पियनशिप में कुणाल धोसले ने -73 किलोग्राम तथा शशांक सिंह पटेल ने -78 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अर्जित किए। जबकि अंश दण्डोतिया ने -51 किलोग्राम तथा लतिका भण्डारी ने सीनियर -53 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीते।
गौरतलब है कि शशांक पटेल कनाडा में नवम्बर,2017 में आयोजित कामनवेल्थ ताइक्वांडो चैम्पियनशिप और कनाडा ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में भी देश को दो स्वर्ण दिला चुके हैं। लतिका भण्डारी ने भी कामनवेल्थ ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता। इसी तरह अकादमी के खिलाड़ी अंश दण्डोतिया ने मलेशिया ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप और फुजैरा ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में दो रजत पदक भारत को दिलाए हैं।
मध्य प्रदेश गौरवान्वित हुआ
प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि वर्ल्ड ताइक्वांडो मलेशिया ओपन ग्रेड वन चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण एवं दो रजत पदक जीतकर देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए जा रहे शानदार प्रदर्शन से मध्य प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। खेल मंत्री ने पदक विजेता खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।
संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन ने भी ताइक्वांडों अकादमी के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है। उक्त खिलाड़ी ताइक्वांडो अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री बी.एल.एन. मूर्ति के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत हैं।