DSYWMP News and Events

राष्ट्रीय केनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप-2018- अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 10 स्वर्ण, 8 रजत और 01 कांस्य सहित 19 पदक


राष्ट्रीय केनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ियों ने अब तक जीते 38 पदक
राजधानी स्थित छोटी झील पर खेली जा रही 28वीं राष्ट्रीय केनो स्प्रिन्ट चैम्पियनशिप में वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ियों को लगातार स्वर्णिम सफलता मिल रही है। खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से पदक जीतकर मध्यप्रदेश की पदक तालिका में इजाफा कर रहे हैं। चैम्पियनशिप के अंतर्गत आज हुए 500 मीटर रेस मुकाबलों की अलग-अलग स्पर्धाओं में अकादमी के खिलाड़ियों ने 10 स्वर्ण 8 रजत और 01 कांस्य सहित 19 पदक अर्जित किए। इन्हें मिलाकर अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा अर्जित पदकों की कुल संख्या 38 पदक हो गई है जिनमें 21 स्वर्ण, 16 रजत और 01 कांस्य पदक शामिल है।
चैम्पियनशिप के अंतर्गत आज 500 मीटर रेस के जूनियर बालक वर्ग सी-4 इवेंट में सुदर्शन विश्नोई, के-2 में अजातशत्रु शर्मा और के-4 ईवेंट में अजातशत्रु शर्मा और यशपाल सिंह बुंदेला ने 1-1 स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। इसी तरह जूनियर बालिका वर्ग की के-4 स्पर्धा में अकादमी की खिलाड़ी सुषमा वर्मा, सविता यादव, आस्था दांगी और ललिता बैरागी ने स्वर्ण पदक जीता। इसी वर्ग की के-4 स्पर्धा में अकादमी की खिलाड़ी सुषमा वर्मा ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। जबकि वूमेन सी-1 इवेंट में मीरा दास ने स्वर्ण पदक जीता। इसी वर्ग की सी-4 स्पर्धा में अकादमी की खिलाड़ी रामकन्या दांगी, राजेश्वरी कुशराम, के-4 इवेंट में जीना देवी और सी-2 इवेंट में नमिता चंदेल ने 1-1 स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाया । सीनियर बालिका वर्ग की के-2 स्पर्धा में ललिता बैरागी और आस्था दांगी की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अर्जित किया।

          

चैम्पियनशिप के अंतर्गत जूनियर बालिका वर्ग के अंतर्गत के-2 इवेंट में सविता यादव आस्था दांगी तथा सी-2 इवेंट में नीतू वर्मा एवं कावेरी ढीमर की जोड़ी ने एक-एक रजत पदक अर्जित किया। बालक वर्ग की के-1 स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी पुरोहित बरोई, के-4 में जीतेंद्र परमार, सब जूनियर सी-2 स्पर्धा में देवेंद्र सेन एवं सचिन सेन ने एक-एक रजत पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। सब जूनियर बालिका वर्ग की के-4 स्पर्धा में पूर्वी चैहान, सविता यादव, आस्था दांगी और ललिता बैरागी ने रजत पदक जीता। सीनियर बालिका वर्ग की के-1 स्पर्धा में अकादमी की खिलाड़ी सविता यादव और के-2 स्पर्धा में जीना देवी ने एक-एक रजत पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। बालक वर्ग की के -2 स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी बलवीर जाट ने कांस्य पदक अर्जित किया।