DSYWMP News and Events

राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में कुश्ती अकादमी की खिलाड़ी बेटियों ने जीते पांच पदक, पदकों में एक रजत और चार कांस्य पदक शामिल

राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता

राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता

पदक विजेता खिलाड़ियों ने की खेल मंत्री से भेंट
उत्तर प्रदेश के शहर मेरठ में पिछले दिनों खेली गई राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश कुश्ती अकादमी की खिलाड़ी बेटियों ने एक रजत और चार कांस्य पदक मध्य प्रदेश को दिलाए। यह पहला अवसर था जब अकादमी की कुश्ती खिलाड़ियों ने चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान प्राप्त किया। पदक विजेता खिलाड़ियों ने मंगलवार को प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया से सौजन्य भेंट की। खेल मंत्री ने रजत पदक विजेता खिलाड़ी हिमांशी पंजाबी और कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी माधुरी पटेल, प्रियंका यादव, प्रियांशी प्रजापत और हंसाबेन राठौर को राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीतने पर बधाई दी और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आगामी स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतना आपका लक्ष्य होना चाहिए। इस अवसर पर संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन भी मौजूद थे।
राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में अकादमी की खिलाड़ी हिमांशी पंजाबी ने 66 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए क्वार्टर फायनल मुकाबले में झारखंड और सेमी फायनल मुकाबले में केरल की खिलाड़ी को परास्त किया और फायनल में रजत पदक जीता। इसी प्रकार अकादमी की खिलाड़ी माधुरी पटेल ने 36 किलोग्राम, प्रियंका यादव ने 58 किलोग्राम, प्रियांशी प्रजापत ने 50 किलोग्राम और हंसाबेन राठौर ने 46 किलोग्राम भारवर्ग में एक-एक कांस्य पदक जीता। इन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में म.प्र.कुश्ती अकादमी के प्रशिक्षक विनय प्रजापति और सुश्री रेखारानी के नेतृत्व में भागीदारी कर पदक अर्जित किए।