DSYWMP News and Events

62वीं राष्ट्रीय रायफल पिस्टल/शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप-2018- अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते पांच पदक

रायफल पिस्टल शाॅटगन शूटिंग

रायफल पिस्टल शाॅटगन शूटिंग

शाॅटगन खिलाड़ियों ने एक रजत, एक कांस्य पदक तथा रायफल पिस्टल खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते

भोपाल, 19 नवम्बर, 2018
केरल के त्रिवेन्द्रम और राजस्थान के जयपुर में 16 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक आयोजित 62वीं राष्ट्रीय रायफल पिस्टल एवं शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच पदक अर्जित किए हैं जिनमें एक स्वर्ण एक रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

जयपुर में खेली जा रही राष्ट्रीय शूटिंग शाॅटगन चैम्पियनशिप के वूमेन डबल ट्रैप इवेंट में अकादमी की खिलाड़ी अनम बासित ने व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक अर्जित कर मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया। जबकि इसी स्पर्धा के टीम इवेंट में अकादमी की खिलाड़ी आयशा खान और अनम बासित तथा मध्यप्रदेश की खिलाड़ी शालिनी की तिकड़ी ने मध्यप्रदेश को रजत पदक दिलाया।
इसी तरह केरल के त्रिवेन्द्रम में खेली जा रही राष्ट्रीय रायफल पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप के 50 मीटर थ्री पोजिशन जूनियर वूमेन टीम इवेंट में अकादमी की खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक अर्जित कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया। टीम में अकादमी की खिलाड़ी मानसी कठैत, सृष्टि मिश्रा और अनन्या भट्ट शामिल थीं। चैम्पियनशिप की 50 मीटर रायफल व्यक्तिगत स्पर्धा में अकादमी की खिलाड़ी सुनिधि चौहान ने कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाया।

इसी तरह दस मीटर एयर रायफल यूथ वूमेन टीम इवेंट में भी अकादमी की खिलाड़ी मानसी कठैत ने मध्यप्रदेश के दो अन्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर कांस्य पदक अर्जित किया। सीनियर रायफल टीम इवेंट में शामिल अकादमी की खिलाड़ी सुनिधि चैहान, अपराजिता सिंह और मानसी कठैत ने मात्र एक अंक से कांस्य पदक गवां दिया और चैथे स्थान अर्जित किया। शूटिंग अकादमी के 26 खिलाड़ी जयपुर और 54 खिलाड़ी त्रिवेन्द्रम में भागीदारी कर रहे हैं।
शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा 62वीं सीनियर राष्ट्रीय रायफल पिस्टल एवं शाॅटगन शूटिंग चैम्पियनशिप में किए जा रहे शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ.एस.एल थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।