DSYWMP News and Events

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट का तीसरा दिन साई भोपाल ने हाॅकी कपूरथला को 5-1 से हराया

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट का तीसरा दिन

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट का तीसरा दिन

साई न्यू देहली, मेयर इलेवन, और एसएजी गुजरात की टीमों ने भी जीते लीग मुकाबलें

राजधानी भोपाल मे मयूर पार्क के समीप स्थित मेजर ध्यानचंद हाॅकी खेल परिसर में खेले जा रहे राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज तीसरे दिन चार लीग मुकाबले खेले गये। आज खेले गये लीग मुकाबलों में साईं भोपाल ने हाॅकी कपूरथला को 5-1 से, मेयर इलेवन ने यूको बैंक हरियाणा को 4-1 से, साई न्यू देहली ने भिलाई स्टील प्लांट को 6-2 से तथा एस.ए.जी. गुजरात ने देहली हाॅकी को 4-0 से परास्त किया।

टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज प्रातः 11ः00 बजे खेले गये तीसरे लीग मुकाबले में साईं भोपाल ने हाॅकी कपूरथला को 5-1 से परास्त किया। मध्यांतर में दोनों टीमें एक-एक से बराबरी पर थी। मैच के 14वें मिनिट में हाॅकी कपूरथला की खिलाड़ी हेमा ने पहला फील्ड गोल किया, जिसके जवाब में साईं भोपाल की खिलाड़ी ज्योथी इदुला ने 22वें मिनिट मे पहला फील्ड गोल मारकर अपनी टीम को एक-एक की बराबरी पर ला दिया। मैच के 45वें, 46वें और 65वें मिनिट में साईं भोपाल की खिलाड़ी रैनु गिल ने एक -एक पैनाल्टी कार्नर गोल मारकर टीम को 4-1 से आगे कर दिया। मैच के आखिरी 67वे मिनिट में साईं भोपाल की खिलाड़ी शाहीन खान ने एक फील्ड गोल मारकर टीम को 5-1 से जीत दिलाई।

इससे पहले आज सुबह 7ः00 बजे खेले गए पहले लीग मुकाबले में साई न्यू देहली ने भिलाई स्टील प्लान्ट को 6-2 से परास्त किया। मध्यान्तर में साई न्यू देहली 3-1 से आगे थी। साई न्यू देहली टीम की कप्तान लालरिन्दिकी ने तीन फील्ड गोल दागे। जबकि इसी टीम की खिलाड़ी सोनिका ने दो गोल और रीमा बक्सला ने एक गोल पैनाल्टी कार्नर से किए। भिलाई स्टील प्लान्ट की खिलाड़ी मनीषा चैहान और जननी सरोनिया ने एक-एक फील्ड गोल मारे। दूसरा लीग मुकाबला मेयर इलेवन और यूको बैंक हरियाणा के बीच खेला गया, जिसमें मेयर इलेवन ने 4-1 से यूको बैंक हरियाणा को मात दी। मध्यांतर में मेयर इलेवन 1-0 से आगे रही। मेयर इलेवन टीम की ओर से राजविन्दर, प्राशु सिंह परिहार, रितु सिंह ने एक -एक फील्ड गोल और कप्तान बलविन्दर कौर ने पेनाल्टी कार्नर से एक गोल किया। यूको बैंक हरियाणा की खिलाडी दिव्या यादव अपनी टीम के लिए पैनाल्टी कार्नर से मात्र एक ही गोल कर पायी। इसी तरह आज खेले गये अंतिम लीग मैच में एसएजी गुजरात ने देहली हाॅकी को 4-0 से परास्त किया। विजेता टीम की ओर से सान्या नरोहा, मैत्रीरामबाला, हिमांशी और प्राची पटेल ने एक-एक गोल कर टीम को जीत दिलाई।

सेमीफायनल मुकाबला शुक्रवार को

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत 13 सितम्बर, 2018 को विश्राम रहेगा जबकि सेमीफायनल के दो मुकाबले शुक्रवार 14 सितम्बर को खेले जाऐंगे। सेमीफायनल का पहला मुकाबाला प्रातः 8ः00 बजे इण्डियन रेल्वे विरूद्ध सोनीपत हाॅकी अकादमी तथा दूसरा मुकबाला प्रातः 10ः00 बजे बीओआरएल बीना विरूद्ध म.प्र. हाॅकी अकादमी के बीच खेला जाएगा।