DSYWMP News and Events

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट-2018, टूर्नामेन्ट के दूसरे दिन भी म.प्र. महिला हाॅकी अकादमी का दबदबा बरकरार

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट-2018,

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट-2018,

म.प्र. हाॅकी अकादमी ने देहली हाॅकी को 7-0 से परास्त किया

इण्डियन रेल्वे, सोनीपत हरियाणा, और बी.ओ.आर. की टीमों ने भी जीते मुकाबले

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज दूसरे दिन भी मध्यप्रदेश महिला हाॅकी अकादमी की खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बनाये रखा। आज खेले गये लीग मुकाबले में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुये देहली हाॅकी को 7-0 से करारी शिकस्त दी। इससे पूर्व खेले गये मुकाबलों में इण्डियन रेल्वे, सोनीपत हरियाणा और बीओआर की टीमों ने भी लीग मुकाबले जीते।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत मयूर पार्क स्थित मेजर ध्यानचंद हाॅकी खेल परिसर में आज अपरान्ह 3ः30 बजे म.प्र. महिला हाॅकी अकादमी और देहली हाॅकी के मध्य खेले गये लीग मुकाबले में अकादमी की खिलाड़ी रेनुका यादव ने 11वें मिनिट में पहला फील्ड गोल मारकर टीम की विजयी शुरूआत की। मैच के 27वें मिनिट में अकादमी की खिलाड़ी सरिता ने पैनाल्टी कार्नर से दूसरा गोल किया। तीसरा फील्ड गोल अकादमी की खिलाड़ी लिलि चानू ने 30वें मिनिट में दागा। जबकि 44वें मिनिट में योगिता बोरा, 45वें मिनिट में लिलि चानू, 50वें मिनिट में राखी प्रजापति और 52वें मिनिट में अकादमी की खिलाड़ी रितन्या साहू ने फील्ड गोल मारकर टीम को 7-0 से एक तरफा जीत दिलाई। हाॅफ टाइम में अकादमी की टीम 3-0 से आगे थी।

टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज सुबह खेले गए लीग मुकाबलों में इण्डियन रेल्वे ने भिलाई स्टील प्लांट को 10-0 से हराकर एक तरफा जीत हासिल की। इण्डियन रेल्वे की ओर से कप्तान सुशीला चानू, विराजनी एक्का और प्रियंका वानखेड़े ने दो-दो गोल किये तथा प्रीति दुबे, अनूपा बरला, श्यामा तिडगाम और पूनम बरला ने एक-एक गोल मारकर टीम को जीत दिलाई। टूर्नामेन्ट के अंतर्गत खेले गये एक अन्य लीग मैच में सोनीपत हाॅकी अकादमी हरियाणा ने साई भोपाल को 9-0 से परास्त किया। सोनीपत हाॅकी अकादमी हरियाणा की खिलाड़ी शर्मिला ने चार फील्ड गोल मारे जबकि नरेन्दर कोर ने दो तथा जसप्रीत मलिक, अंतिम और सरिता ने एक-एक गोल मारकर टीम को एक तरफा जीत दिलायी। इसी तरह बी.ओ.आर.एल. (भारत ओमान रिफायनरीज लिमि.) बीना ने यूको बैंक को 5-0 से शिकस्त दी। बी.ओ.आर.एल. टीम की खिलाड़ी साधना सेंगर ने तीन, ज्योति पाल और करिश्मा सिंह ने एक-एक गोल किये।

खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज म.प्र. महिला हाॅकी अकादमी और देहली हाॅकी के मध्य खेले गये लीग मुकाबले का संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने भी लुत्फ उठाया। खेल संचालक डाॅ. थाउसेन ने मेजर ध्यानचंद हाॅकी खेल परिसर पहुॅंचकर यहां खेले जा रहे मैच का आनंद लिया और पूरे समय उपस्थित रहकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस मौके पर हाॅकी अकादमी के तकनीकी सलाहकार एवं मुख्य प्रशिक्षक श्री एम.के. कौशिक भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा गेल इण्डिया लिमिटेड न्यू देहली के सहयोग से साढ़े ग्यारह लाख की इनामी राशि वाले राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हाॅकी कप टूर्नामेन्ट का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेन्ट में यूको बैंक हरियाणा, हाॅकी कपूरथला, देहली हाॅकी, एस.ए.जी. गुजरात, साई न्यू देहली, सोनीपत हरियाणा, मध्यप्रदेश हाॅकी अकादमी ग्वालियर, मेयर इलेवन भोपाल, साई भोपाल, इण्डियन रेल्वे, बी.ओ.आर. (भारत ओमान रिफायनरीज लिमिटेड) बीना तथा भिलाई स्टील प्लान्ट भिलाई की टीमें भागीदारी कर रही हैं।