DSYWMP News and Events

‘‘मुख्यमंत्री कप’’ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ 5 फरवरी को मुख्यमंत्री करेंगे प्रतियोगिता का शुभांरभ


राज्य स्तरीय तृतीय ‘मुख्यमंत्री कप’ प्रतियोगिता का शुभारंभ 5 फरवरी, 2018 को प्रातः 9ः45 बजे ध्यानचंद हाॅकी स्टेडियम, मयूर पार्क भोपाल में होगा। मुख्यमंत्री मान. श्री शिवराज सिंह चैहान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस गरिमापूर्ण समारोह की अध्यक्षता प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया करेंगी। राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता का समापन 7 फरवरी, 2018 को होगा।
‘मुख्यमंत्री कप’ के तहत आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 संभागों के लगभग 1234 बालक-बालिका खिलाड़ी भागीदारी करेंगे। इसके अंतर्गत नर्मदापुरम, शहडोल, ग्वालियर, रीवा, सागर, उज्जैन, इन्दौर, चम्बल, जबलपुर तथा भोपाल संभाग के बालक-बालिका खिलाड़ी (अंडर-16) कबड्डी, व्हालीबाॅल, फुटबाॅल, कराते, कुश्ती एवं एथलेटिक्स खेल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगें। तीन दिवसीय इस आयोजन के तहत टी.टी. नगर खेल परिसर में कबड्डी, व्हाॅलीबाॅल, कराते एवं कुश्ती की प्रतियोगिताएं खेली जाएंगी। जबकि फुटबाॅल और एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) परिसर भोपाल में किया जायेगा।
व्यवस्थाओं की समीक्षा
संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन ने ‘मुख्यमंत्री कप’ के अंतर्गत आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भागीदारी कर रहे खिलाड़ियों के आवास, भोजन सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। खेल संचालक द्वारा आयोजन को सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के लिए अधिकारियों को उत्तरदायित्व सौंपा गया है।

पिछले ‘मुख्यमंत्री कप’ में यह संभाग बजे विजेता और उप विजेता
पिछले ‘मुख्यमंत्री कप’ प्रतियोगिता के एथलेटिक्स और कराते के बालिका वर्ग तथा कुश्ती के बालक वर्ग में भोपाल संभाग ने विजेता का खिताब अर्जित किया। व्हाॅलीबाॅल प्रतियोगिता के बालक वर्ग में ग्वालियर और बालिका वर्ग में उज्जैन संभाग विजेता बना। इसी तरह कबड्डी के बालक वर्ग में उज्जैन और बालिका वर्ग में ग्वालियर ने विजेता का खिताब अर्जित किया। एथलेटिक्स के बालक वर्ग में इंदौर संभाग तथा बालिका वर्ग में भोपाल संभाग चैम्पियन बना। कुश्ती के बालक वर्ग में भोपाल तथा बालिका वर्ग में इन्दौर चैम्पियन रहा। प्रतियोगिता की कराते स्पर्धा के बालक वर्ग में ग्वालियर संभाग तथा बालिका वर्ग में भोपाल संभाग को विजेता के खिताब से नवाजा गया। फुटबाॅल के बालक वर्ग के मुकाबले में नर्मदापुरम संभाग और बालिका वर्ग में इन्दौर संभाग विजेता बना।
इसी तरह व्हाॅलीबाॅल के बालक वर्ग में जबलपुर तथा बालिका वर्ग में भोपाल, कबड्डी के बालक वर्ग में रीवा तथा बालिका वर्ग में भोपाल, एथलेटिक्स के बालक वर्ग में भोपाल तथा बालिका वर्ग में इन्दौर, कुश्ती के बालक वर्ग में इन्दौर तथा बालिका वर्ग में भोपाल, कराते के बालक वर्ग में भोपाल और बालिका वर्ग में ग्वालियर तथा फुटबाॅल के बालक वर्ग में इन्दौर तथा बालिका वर्ग में सागर संभाग को उप विजेता के खिताब से नवाजा गया था।
तृतीय ‘‘मुख्यमंत्री कप’’ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में आप सादर आमंत्रित है।