DSYWMP News and Events

मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाए जौहर कराते में भोपाल के खिलाड़ियों का रहा दबदबा


प्रतियोगिता का समापन कल
राजधानी के टी.टी. नगर स्टेडियम में खेली जा रही राज्यस्तरीय मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता के अंतर्गत आज बालक एवं बालिका वर्ग में कुश्ती, फुटबाल, एथलेटिक्स, कराते, कबड्डी और व्हाॅलीबाल के मुकाबले खेले गए जिनमें विभिन्न संभागों से आये खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की।


प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए फुटबाॅल के बालिका वर्ग के पूल ए में नर्मदापुरम संभाग ने प्रथम और सागर संभाग की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पूल बी में इंदौर संभाग प्रथम और उज्जैन संभाग द्वितीय स्थान पर रहा। बालिका वर्ग का प्रथम सेमी फायनल मैच नर्मदापुरम और उज्जैन के बीच 3 अक्टूबर को प्रातः 7.00 बजे होगा। जबकि बालिका वर्ग का दूसरा सेमी फायनल इन्दौर और सागर के मध्य खेला जायेगा।


प्रतियोगिता के अंतर्गत कराते के बालिका वर्ग में व्यक्तिगत काता वर्ग के फायनल राउण्ड में सलोनी पाटीदार भोपाल संभाग ने प्रथम और शफक खान चंबल संभाग ने द्वितीय तथा झलक तिवारी उज्जैन ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसी तरह -35 किलोग्राम कुमिते स्पर्धा में तृप्ति पाल भोपाल संभाग ने प्रथम, जिज्ञासा काछी जबलपुर ने द्वितीय और वैश्नवी सयिता ग्वालियर संभाग ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता के -40 किलोग्राम कुमिते में भोपाल की अंशिता रावत प्रथम, जबलपुर की तनु कोष्टा द्वितीय, $40 किलोग्राम कुमिते में भोपाल की गार्गी सिंह परिहार प्रथम, ग्वालियर की निहारी श्रीवास्तव द्वितीय और नर्मदापुरम संभाग की आरती मालवीय तृतीय स्थान पर रही।


बालक वर्ग की व्यक्तिगत काता स्पर्धा में भोपाल के आयुष सौंधिया ने पहला, ग्वालियर के दक्ष गुजारिया ने दूसरा और जबलपुर के सचिन कश्यप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी वर्ग की -40 किलोग्राम कुमिते स्पर्धा में सागर के ओम शर्मा पहले, भोपाल के राजवीर सिंह दूसरे और ग्वालियर के सत्यांश शर्मा तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता की -45 किलोग्राम कुमिते स्पर्धा में भोपाल के आर्यन टोंबरे प्रथम, इंदौर के मंजोत सिंह ने द्वितीय और सागर के शिव शर्मा ने तृतीय स्थान पर रहें। फायनल राउण्ड की समस्त स्पर्धाएं 3 अक्टूबर को प्रातः 9.00 बजे खेली जायेगी।

मुख्यमंत्री कप राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के अंतर्गत 38 किलोग्राम भारवर्ग में भोपाल की कीर्ति पटेल प्रथम, उज्जैन की लक्ष्मी मैवाड़ा द्वितीय और इंदौर की अनुष्का तृतीय, 40 किलोग्राम भारवर्ग में भोपाल की माधुरी पटेल प्रथम, इंदौर की निकिता पटेल द्वितीय और उज्जैन संभाग की पूजा राणा तृतीय स्थान पर रही। इसी तरह 43 किलोग्राम भारवर्ग में भोपाल की छाया पटेल ने पहला, इंदौर की स्वाति बौरासी ने दूसरा और चंबल संभाग की अपिसा ने तीसरा, 46 किलोग्राम भारवर्ग में भोपाल की आराधना गौड ने पहला, इंदौर की विशाखा चैधरी ने दूसरा और उज्जैन संभाग की संजना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।