DSYWMP News and Events

माँ तुझे प्रणाम योजनान्तर्गत – युवाओं का दल तनोतमाता और लोगोंवाल के लिए हुआ रवाना

माँ तुझे प्रणाम

माँ तुझे प्रणाम

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित सरकार की माँ तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत टी.टी.नगर स्टेडियम से आज देश की अन्तर्राष्ट्रीय सरहद तनोतमाता और लोंगोवाल की अनुभव यात्रा के लिए 70 सदस्यीय युवाओं का दल भोपाल-जोधपुर ट्रेन से रवाना हुआ। यह दल 16 मई, 2018 को वापस भोपाल लौटेगा।
राजस्थान स्थित तनोतमाता और लोंगोवाल की अनुभव यात्रा पर जाने वाले इस दल में दमोह, उमरिया, डिण्डौरी और अनूपपुर जिले के युवा शामिल हैं। संयुक्त संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. विनोद प्रधान ने दल प्रभारी श्री कृष्ण कुमार झारिया जिला प्रशिक्षक हेण्डबाल को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा जो अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर फहराया जायेगा।
युवाओं को संबोधित करते हुए संयुक्त संचालक डाँ. विनोद प्रधान ने कहा कि शासन की महत्वाकांक्षी ‘‘माँ तुझे प्रणाम’’ योजना का उद्देश्य युवाओं को देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा पर भेजकर देश सेवा में तैनात जवानों के जज्बे से रूबरू कराना और उन्हें राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करना है। डाँ. प्रधान ने युवाओं को अनुशासन में रहकर यात्रा करने की सीख देते हुए कहा कि इस यात्रा के माध्यम से आप सभी मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं इसलिए यह जरूरी है कि पूरी गंभीरता और अनुशासन में रहकर ही अनुभव यात्रा पूर्ण करें। सहायक संचालक एवं योजना प्रभारी श्री ओ.पी. हारोड़ ने बताया कि ‘‘माँ तुझे प्रणाम’’ योजना के अंतर्गत अभी तक प्रदेश के 9310 युवाओं को अनुभव यात्रा करायी गई है और यात्रा का यह क्रम निरंतर जारी है। इस अवसर पर सहायक संचालक विकास खराडकर एवं के.के. खरे भी मौजूद थे।