DSYWMP News and Events

8वीं जूनियर राष्ट्रीय हाॅकी प्रतियोगिता-2018 – बालक वर्ग में मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी ने हॉकी झारखंड को 3-2 से हराया

मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी

मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी

बालिका वर्ग में मध्यप्रदेश हाॅकी अकादमी और गंगपुर ओडिशा 3-3 से बराबरी पर
बालिका वर्ग में चण्डीगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, झारखण्ड, कुर्ग, साई और महाराष्ट्र की टीमें विजयी
राजधानी में खेली जा रही 8वीं जूनियर राष्ट्रीय हाॅकी प्रतियोगिता के ‘ए’ डिवीजन लीग मुकाबलों के बालिका वर्ग में आज मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी और हाॅकी गंगपुर ओडिशा के बीच खेला गया कश्मकश मुकाबला 3-3 से बराबरी पर रहा। जबकि अन्य मुकाबलों में हाॅकी चण्डीगढ़ ने मुम्बई हाॅकी एसोसिएशन लिमिटेड को 6-0 से, हाॅकी ओडिशा ने हाॅकी हरियाणा को 2-1 से, हाॅकी कर्नाटका ने हाॅकी यूनिट आॅफ तमिलनाडु को 4-0 से, हाॅकी झारखण्ड ने उत्तरप्रदेश को 4-0 से, हाॅकी कुर्ग ने हाॅकी भोपाल को 4-0 से, स्पोर्टस अथाॅरिटी आॅफ इंडिया (साई) ने हाॅकी पंजाब को 5-2 से तथा हाॅकी महाराष्ट्र ने हाॅकी उत्तराखण्ड को 6-3 से परास्त किया।
बालक वर्ग में आज खेले गए रोमांचक मुकाबले में मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी ने हाॅकी झारखण्ड को 3-2 से हराया। इस मुकाबले में झारखंड टीम के खिलाड़ी जोसेफ कोगरी ने 21 मिनिट में पहला फील्ड गोल मारा, जिसके जवाब में मध्य प्रदेश अकादमी के खिलाड़ी अनिकेत वरुण ने 35 मिनिट में टीम के लिए पहला फील्ड गोल मारकर टीम को एक-एक से बराबरी पर ला दिया । मैच के 53वें मिनिट में झारखंड के खिलाड़ी सुरेश महतो ने दूसरा फील्ड गोल कर अपनी टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई लेकिन अकादमी के खिलाड़ी अनिकेत वरुण ने 64वें मिनिट में फील्ड गोल कर टीम का स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद मैच के अंतिम 70वें मिनिट में अकादमी के खिलाड़ी अमरजीत सिंह ने विजय गोल दागकर टीम को जीत दिलाई। अन्य मुकाबलों में हाॅकी ओडिशा ने हाॅकी महाराष्ट्र को 6-2 से, मणिपुर हाॅकी ने मुम्बई हाॅकी एसोसिएशन लिमिटेड को 6-3 से, हाॅकी चण्डीगढ़ ने हाॅकी भोपाल को 7-2 से तथा स्पोर्ट्स अथाॅरिटी आॅफ इंडिया ने हाॅकी गंगपुर ओड़िशा को 5-2 से पराजित किया। जबकि स्टील प्लांट स्पोर्ट्स बोर्ड और हाॅकी हरियाणा 3-3 से, हाॅकी पंजाब और उत्तर प्रदेश हाॅकी 3-3 से तथा हाॅकी यूनिट आॅफ तमिलनाडु और हाॅकी हिमाचल की टीमें 3-3 से बराबरी पर रही।
कल के मैच
प्रतियोगिता के अंतर्गत सोमवार 30 अप्रैल को ‘ए’ डिवीजन बालिका वर्ग में प्रातः 7.00 बजे से ऐशबाग स्टेडियम पर 3 मैच एवं मेजर ध्यानचंद हाॅकी स्टेडियम पर 1 मैच। जबकि बालक वर्ग में अपरांह 3.00 बजे से ऐशबाग स्टेडियम पर 3 मैच तथा मेजर ध्यानचंद हाॅकी स्टेडियम पर 1 मैच खेला जायेगा।