DSYWMP News and Events

एस एन बी पी इंडिया हॉकी टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी की टीम उप विजेता बनी


अकादमी के खिलाड़ी प्रियो बरता को बेस्ट फारवर्ड का अवार्ड

पुणे में एक से 7 अक्टूबर तक खेले गये तृतीय एस.एन.बी.पी. ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट (अंडर16) के फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी की टीम ने उप विजेता का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट (आमंत्रण प्रतियोगिता) में 2 – 1 से क्रीड़ा प्रबोधिनी पुणे की टीम विजेता बनी। टूर्नामेंट में म. प्र. हाकी अकादमी के खिलाड़ी प्रियो बरता को बेस्ट फारवर्ड के अवार्ड से नवाजा गया। ओलंपियन एवं अर्जुन अवॉर्डी अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्री संदीप सिंह ने विजेता एवं उप विजेता टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया । संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस. एल. थाउसेन ने हॉकी अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए उप विजेता बनी मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी की टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी है ।

मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी

मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी

पुणे स्थित बालेवाडी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी प्रियो बरता ने चौथे मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से पहला गोल दागा, जिसके जवाब में क्रीड़ा प्रबोधिनी की टीम के कप्तान मुस्तफा शाइन ने 26 वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल मार कर टीम को एक- एक से बराबरी पर ला दिया। मैच के आखिरी 69 वें मिनट में क्रीड़ा प्रबोधिनी के खिलाड़ी आदित्य लालजी ने फील्ड गोल मार कर 2-1 से टीम को जीत दिलाई ।

टूर्नामेंट में आठ अलग-अलग ग्रुप में 24 टीमों ने भागीदारी की। मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी के प्रशिक्षक श्री तुषार खंडकर के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया।