DSYWMP News and Events

मध्यप्रदेश को मिलेगा अधिकतम राष्ट्रीय शिविरों की मेजबानी का अवसर- क्षेत्रीय निदेशक, साई कराते के नेशनल कैम्पर्स को किट का वितरण


एशियन गेम्स 2018 के लिए टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित कराते हाॅल में 20 जून से 08 जुलाई, 2018 तक आयोजित राष्ट्रीय कराते प्रशिक्षण शिविर में संभावित भारतीय कराते टीम में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को आज खेल और युवा कल्याण विभाग और भारतीय ख्ेाल प्राधिकरण के पदाधिकारियों द्वारा किट प्रदान की गई। इस अवसर पर भारतीय ख्ेाल प्राधिकरण के क्षेत्रीय निदेशक राजिंदर सिंह, संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन, संयुक्त संचालक डाँ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

किट वितरण कार्यक्रम में साई के क्षेत्रीय निदेशक श्री राजिंदर सिंह ने टी.टी. नगर स्टेडियम की विश्वस्तरीय सुविधाओं की सराहना करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश मंे बीते दशक में खेलों की अधोसंरचना में उल्लेखनीय विकास हुआ है। उन्होंने बताया कि खेलों के क्षेत्र में मध्य प्रदेश देश के शीर्ष राज्यों में शामिल है। श्री राजिंदर सिंह ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि मध्यप्रदेश को अधिक से अधिक खेलों के राष्ट्रीय शिविरों की मेजबानी प्रदान की जाए ताकि प्रदेश और देश के खिलाड़ियों को यहां उपलब्ध खेल संसाधन और सुविधाओं का लाभ मिले और वे विश्वस्तरीय स्पर्धाओं में पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने खिलाड़ियों को आश्वस्त करते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षकों की स्थायी सेवाओं का लाभ खिलाड़ियों को मिले इस दिशा में प्रयास जारी हैं।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने भारतीय कराते टीम के लिए प्रशिक्षणरत खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश के लिए पदक जीतना ही आपका लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों को उपलब्ध करायी जा रही उच्चस्तरीय ख्ेाल सुविधाओं और प्रशिक्षण का जिक्र करते हुए बताया कि हमारे खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर मध्य प्रदेश की पृथक पहचान बना रहें है। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि ओलम्पिक 20-20 में भी हमारे खिलाड़ी पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करेंगें। विभिन्न ख्ेालों में अधिकतम राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविरों के मध्यप्रदेश में आयोजन कराये जाने का क्षेत्रीय निदेशक साई द्वारा उल्लेख किये जाने पर खेल संचालक ने उन्हें हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया।
इन खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों को मिली किट
सीनियर कराते (पुरूष एवं महिला) नेशनल कैम्पर्स के जिन खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को किट प्रदान की गई उनमें गौरव सिंधिया, प्रणय शर्मा, अनमोल सिंह, नवदीप, शिवम राजावत, शरथ जे., मनीष, अमन, दीपक नरवरिया, सुधीर शेरावत, अतिंदर पाल, विशाल मेहता, जाॅनी मनखिया, कु. निधि ननहेट, अमृतपाल कौर, गौरी पाठक, सुप्रिया जाटव, कु. नीतू, एन. हर्षा, सिद्धि गुरू, वैशाली, अनन्या अनंत, समीक्षा नायर तथा पायल बराल प्रशिक्षक एवं सहयोगी स्टाॅफ श्री जयदेव शर्मा, रवि, सावन शर्मा, रतन गंभीर, विरेन्द्र पाल सिंह तथा जिंस थामस मैथ्यू शामिल हैं।