DSYWMP News and Events

फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और कुलदीप शाक्य का राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर हेतु चयन

फेंसिंग अकादमी

फेंसिंग अकादमी

काॅमनवेल्थ फेंसिंग चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए नेशनल कैम्प आयोजित
खेल मंत्री ने बधाई और शुभकामनाएं दी
मध्य प्रदेश राज्य फेंसिंग (तलवारबाजी) अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और कुलदीप शाक्य महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 5 जून से 20 जुलाई, 2018 तक आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे। दोनों खिलाड़ियों का चयन इंग्लैण्ड के न्यू कासल में 23 से 30 जुलाई, 2018 तक होने जा रहे काॅमनवेल्थ फेंसिंग चैम्पियनशिप की तैयारी हेतु आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए हुआ है। जहां वे तलवारबाजी के ईपी इवेन्ट में अपनी खेल प्रतिभा को निखारेगें।
खेल मंत्री से भेंट
फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और कुलदीप शाक्य ने आज टी.टी. नगर स्टेडियम में प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया से भेंट की। खेल मंत्री ने काॅमनवेल्थ फेंसिंग चैम्पियनशिप की तैयारी हेतु आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए चयन होने पर दोनों खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ख्ेाल श्री व्ही.एल. कांता राव, संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन एवं फेंसिंग प्रशिक्षक श्री भूपेन्द्र सिंह चैहान मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और कुलदीप शाक्य एशियन फेंसिंग चैम्पियनशिप दुबई में भागीदारी कर चुके हैं। शंकर पाण्डे ने राष्ट्रीय फेंसिंग प्रतियोगिताओं में एक स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक अर्जित किए है जबकि कुलदीप शाक्य ने एक रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं।