DSYWMP News and Events

टी.टी. नगर स्टेडियम में चल रहे प्रतिभा चयन कार्यक्रम में पसीना बहा रहे खिलाड़ी


प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मिलेगा विभिन्न खेल अकादमी में प्रवेश का अवसर

प्रतिभा चयन

प्रतिभा चयन


टी.टी. नगर स्टेडियम में विगत 4 अप्रैल, 2018 से प्रारंभ हुए प्रतिभा चयन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रदेश के खिलाड़ी विभिन्न खेलों में प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न खेल अकादमियों में प्रवेश के लिए 9 जून, 2018 तक आयोजित चयन ट्रायल कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेश के करीब 5 हजार खिलाड़ियों ने आॅनलाइन एवं आॅफ लाइन आवेदन किए हैं।
प्रतिभा चयन कार्यक्रम के अंतर्गत 4 अप्रैल को तीरंदाजी खेल के लिए हुए टेलेन्ट सर्च में करीब 200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसी तरह 9 अप्रैल को टेनिस डे-बोर्डिंग तथा 12 अप्रैल को बैडमिंटन डे-बोर्डिंग के चयन ट्रायल में करीब 200 खिलाड़ियों ने भाग लेकर स्वयं को अच्छा खिलाड़ी साबित करने के लिए पसीना बहाया।

टी.टी. नगर स्टेडियम में आज एथलेटिक्स खेल के लिए आयोजित चयन ट्रायल में खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ भागीदारी कर 800 मीटर दौड़ तथा स्टेन्डिंग ब्राड जम्प में प्रतिभा प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों के अधिक संख्या में होने पर शनिवार 14 अप्रैल को भी एथलेटिक्स खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया जारी रहेगी। टेलेन्ट सर्च के दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए दो चरणों में आधुनिक उपकरणों के माध्यम से परीक्षण किया जाता है।
प्रतिभा चयन कार्यक्रम के अंतर्गत अप्रैल माह की 16 तारीख को ताइक्वांडो, 18 को बैडमिंटन, 20 को तैराकी और 25 को महिला हाॅकी के लिए चयन ट्रायल होगा। इसी तरह 4 मई को कुश्ती, 5 को शूटिंग, 7 को पुरूष हाॅकी, 11 को फेंसिंग, 18 को कराते, 20 को व्हाॅलीबाल तथा 28 मई को बाॅक्सिंग, 4 जून को रोइंग, 5 जून को घुड़सवारी 6 जून को कयाकिंग-केनोइंग, 8 जून को सेलिंग तथा 9 जून, 2018 को जूडो खेल के लिए चयन ट्रायल आयोजित किया गया है।
गौरतलब है कि अकादमी के खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय ख्ेाल प्रशिक्षण सहित आवास, भोजन, चिकित्सा आदि की निःशुल्क सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट एक्सपोजर देकर उन्हें प्रतिभा प्रदर्शन के बेहतर अवसर उपलब्ध कराए जाते हैं। इसी का परिणाम है कि अकादमी के खिलाड़ी विभिन्न खेलों की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।