DSYWMP News and Events

तृतीय ‘‘मुख्यमंत्री कप’’ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का समापन एथलेटिक्स, कराते एवं कुश्ती के बालिका वर्ग में भोपाल संभाग बना विजेता

कैरियर और व्यक्तित्व विकास में खेलों का अहम रोल-खेल संचालक
राजधानी में खेली जा रही राज्य स्तरीय ‘‘मुख्यमंत्री कप’’ प्रतियोगिता का आज समापन हुआ। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, कराते एवं कुश्ती के बालिका वर्ग में भोपाल संभाग ने विजेता एवं कबड्डी में उप विजेता का खिताब अर्जित किया। बालक वर्ग के कबड्डी, एथलेटिक्स और कुश्ती में भोपाल संभाग उप विजेता बना।
व्हाॅलीबाल के बालक वर्ग में जबलपुर तथा बालिका वर्ग में इंदौर, कबड्डी के बालक वर्ग में रीवा तथा बालिका वर्ग में ग्वालियर, एथलेटिक्स के बालक वर्ग में चम्बल संभाग, कुश्ती के बालक वर्ग में इंदौर, कराते के बालक वर्ग में ग्वालियर तथा फुटबाॅल के बालक वर्ग में इंदौर और बालिका वर्ग में नर्मदापुरम संभाग ने प्रथम स्थान प्राप्त कर विजेता का खिताब जीता। विजेता एवं उप विजेता टीमों के खिलाड़ियों को संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन द्वारा ट्राॅफी प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।
खेलों में बनाए कैरियर
समापन कार्यक्रम में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए खेल संचालक श्री उपेन्द्र जैन ने कहा कि प्रतिभावान खिलाड़ी कड़े परिश्रम से खेलों में अपना कैरियर बना सकते हंै। उन्होंने कहा कि व्यक्तित्व विकास और कैरियर में खेलों का अह्म रोल है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल अकादमियों में प्रवेश के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अकादमी के माध्यम से प्रतिभावान खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय ख्ेाल सुविधाएं एवं प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाता है ताकि वे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित करें। उन्होंने ‘‘मुख्यमंत्री कप’’ खेल प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और प्रतियोगिता में सहभागिता करने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर संयुक्त संचालक डाँ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव, उप संचालक वित्त श्री प्रदीप ओंकार सहित अन्य अधिकारी एवं खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ी मौजूद थे।

परिणाम एक नजर में

तृतीय राज्य स्तरीय ‘‘मुख्यमंत्री कप’’ प्रतियोगिता के अंतर्गत कुल छह खेलों में प्रतियोगिताएं खेली गई जिसके परिणाम निम्नानुसार हैः-

व्हाॅलीबाल
बालक वर्ग – जबलपुर संभाग प्रथम, नर्मदापुरम संभाग द्वितीय एवं भोपाल संभाग तृतीय।
बालिका वर्ग- इन्दौर संभाग प्रथम, उज्जैन संभाग द्वितीय, एवं चम्बल संभाग तृतीय।

कबड्डी
बालक वर्ग – रीवा संभाग प्रथम, भोपाल संभाग द्वितीय एवं नर्मदापुरम् संभाग तृतीय।
बालिका वर्ग- ग्वालियर संभाग प्रथम, भोपाल संभाग द्वितीय एवं नर्मदापुरम संभाग तृतीय।

एथलेटिक्स
बालक वर्ग – चम्बल संभाग प्रथम, भोपाल संभाग द्वितीय एवं जबलपुर संभाग तृतीय।
बालिका वर्ग – भोपाल संभाग, प्रथम, रीवा संभाग द्वितीय एवं उज्जैन संभाग तृतीय।

कुश्ती
बालक वर्ग – इन्दौर संभाग प्रथम, भोपाल संभाग द्वितीय एवं ग्वालियर संभाग तृतीय।
बालिका वर्ग – भोपाल संभाग प्रथम, इन्दौर संभाग द्वितीय एवं उज्जैन संभाग तृतीय।

कराते
बालक वर्ग – ग्वालियर संभाग प्रथम, भोपाल एवं उज्जैन संभाग संयुक्त रूप से द्वितीय, तथा इंदौर संभाग तृतीय।
बालिका वर्ग – भोपाल संभाग प्रथम, ग्वालियर संभाग द्वितीय एवं इंदौर संभाग तृतीय।

फुटबाॅल
बालक वर्ग – इंदौर संभाग प्रथम, नर्मदापुरम संभाग द्वितीय एवं ग्वालियर संभाग तृतीय।
बालिका वर्ग – नर्मदापुरम् संभाग प्रथम, इंदौर संभाग द्वितीय एवं सागर संभाग तृतीय।