DSYWMP News and Events

खिलाड़ियों को मिली खेलों में सुधार लाने संबंधी अहम जानकारी टी.टी. नगर स्टेडियम में वर्कशाॅप आयोजित

टी.टी. नगर स्टेडियम

टी.टी. नगर स्टेडियम में वर्कशाॅप

खिलाड़ियों को बेहतर खेल प्रदर्शन कर स्वयं को श्रेष्ठ खिलाड़ी साबित करने के लिए किस प्रकार परिश्रम कर सफलता हासिल करना चाहिए। यह जानकारी टी.टी. नगर स्टेडियम के आडियो वीजुअल हाॅल में आयोजित एक सेमिनार में खिलाड़ियों को दी गई। वर्कशाप में शिक्षाविद्, एवं रिसर्चर डाँ. आस्मा रिजवान ने खिलाड़ी बच्चों को अनेक उदाहरणों के माध्यम से अवसाद से दूर रहने और सकारात्मक नजरिया अपनाकर परिश्रम करने के लिए प्रोत्साहित किया। सेमिनार में संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने भी खिलाड़ियों को मार्गदर्शन प्रदान किया।

वर्कशाॅप

वर्कशाॅप

वर्कशाॅप

वर्कशाॅप

सेमिनार को संबोधित करते हुए डाँ. आस्मा रिजवान ने प्रसिद्ध खिलाड़ी मोहम्मद अली, माइकल जार्डन, हीमा दास, जाॅन्टी रोड्स, विवियन रिचर्डस, दीपा कर्माकर आदि का उदाहरण देकर बताया कि कैसे इन खिलाड़ियों ने असफलता को सफलता में बदला।

डाँ. रिजवान ने बच्चों को अवसाद से दूर कर ‘‘हार्ड ड्राइव’’ अर्थात हार्डवर्क, एट्यीट्यूट, रेजीलिएन्स, डायरेक्शन, डिसीजन और डेडिकेशन के अनुसार कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
खेल संचालक डाँ. एस.एल. थाउसेन ने बताया कि खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बच्चों को आवश्यक मार्गदर्शन देकर उनकी असफलता को सफलता में बदलने का प्रयास ही इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य है। खेल संचालक डाँ. थाउसेेन ने बच्चों को खेलों में कैरियर बनाने के संबंध में भी विस्तार से मार्गदर्शन प्रदान किया।