DSYWMP News and Events

जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता-2017, दूसरे दिन – अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 18 पदक


पदकों में 6 स्वर्ण, 8 रजत और 4 कांस्य पदक शामिल

मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी में चल रही जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी अकादमी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 स्वर्ण, 8 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 18 पदक अर्जित किये।

प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए चिल्ड्रन ग्रुप-2 ड्रेसाज के व्यक्तिगत मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी राजू सिंह भदौरिया ने घुड़सवारी का शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अर्जित किया और अकादमी के खिलाड़ी अर्जुन सिंह ने रजत पदक जीता। इसी स्पर्धा के टीम इवेन्ट में भी अकादमी के खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। टीम में राजू सिंह भदौरिया, अर्जुन सिंह, अनुष्का और उमर अली शामिल थे। प्रतियोगिता में खेले गए चिल्ड़ªन ग्रुप-1 के जम्पिंग नार्मल के टीम इवेन्ट में भी अकादमी को स्वर्ण पदक हासिल हुआ। टीम में आदर्श राठौर, चिराग, जयवंत सिंह और मल्हार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इसी स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रही अकादमी की टीम के खिलाड़ी अक्षत जोशी, आदित्य, अली हाकिम और हीरल जोशी ने रजत पदक अर्जित किया। तीसरा स्थान मेयो काॅलेज अजमेर के खिलाड़ियों ने हासिल कर कांस्य पदक जीता जिसमें आदित्य, सूर्य प्रताप, हर्षवर्धन और अर्जुन शामिल थे।

प्रतियोगिता के चिल्ड्रन ग्रुप वन के जम्पिंग नार्मल व्यक्तिगत मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी अक्षत जोशी ने दूसरा स्थान हासिल किया और रजत पदक जीता। पहले और दूसरे स्थान पर यू आर बी के खिलाड़ी क्रमशः अदित और किरन रहे। इसी स्पर्धा के टीम इवेन्ट में अकादमी के खिलाडियों ने स्वर्ण पदक जीता। टीम में अक्षत, आदित्य, अली हाकिम, और हीरल जोशी शामिल रहे।
प्रतियोगिता के अंतर्गत लेडीज हेक्स ओपन ग्रुप वन ए में सुदीप्ती हजेला ने स्वर्ण और हर्षाली ने रजत पदक अर्जित किया। इसी तरह ओपन लेडीज हेक्स बी में अनुष्का श्रीवास्तव ने स्वर्ण, आंकाक्षा और निविया ने एक एक रजत तथा परि श्रीवास्तव और मीरा मलैया ने एक एक कांस्य अर्जित किया। चिल्ड्रन हेक्स गु्रप थ्री में अर्जुन सिंह ने स्वर्ण अर्जुन मलैया और कृष्णा जोशी ने एक एक रजत तथा मेा हमजा ने एक कांस्य पदक जीता।
प्रतियोगिता के अंतर्गत 25 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे आॅल इंडिया प्रीलिमिनरी ओपन जम्पिंग, 10 बजे से चिल्ड्रन गु्रप टू जम्पिंग टाॅप स्कोर, दोपहर 3 बजे से आॅल इंडिया प्रीलिमिनरी ओपन जम्पिंग का दूसरा राउन्ड और चिल्ड्रन ग्रुप टू हैक्स तथा 4 बजे से जूनियर हेक्स इवेन्ट के मुकाबले खेले जाएंगे।


Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =