DSYWMP News and Events

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी के मुख्य आतिथ्य में होगा ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर का समापन

एरोबिक, मल्लखम्ब और जिम्नास्टिक का होगा प्रदर्शनसमर कैंप में भाग ले रहे है साढ़े तीन हजार से ज्यादा बच्चे

भोपालः 18 जून, 2019
टी.टी. नगर स्टेडियम में 15 अप्रैल से चल रहे ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन 19 जून, 2019 को प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी के मुख्य आतिथ्य में शाम 5.30 बजे संपन्न होगा। इस अवसर पर खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे। इस समारोह में इंटर फीडर सेंटर फुटबाॅल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जावेगा।
समापन समारोह में बच्चे एरोबिक, मल्लखम्ब एवं जिमनास्टिक का प्रदर्शन करेंगे। इस ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में 3,500 से ज्यादा बच्चे प्रतिभागिता कर रहे है।

इन खेलों में प्रशिक्षण
ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में बच्चों को बास्केटबॉल, बैडमिंटन, कराते, फुटबॉल, मलखंब, बॉक्सिंग, चेस बॉक्सिंग, जूडो, किड फिटनेस, गोल्फ, स्केटिंग, एथलेटिक्स, फेंसिंग, कबड्डी, वॉलीबॉल, बीच वॉलीबॉल, बिलियर्ड स्नूकर, टेनिस और जिमनास्टिक खेलों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अलावा बच्चों के अभिभावकों के लिए योग प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है।

गोल्फ की ट्रेनिंग
खेल संचालक की पहल पर पहली बार समर कैंप में गोल्फ खेल को शामिल किया गया है। गोल्फ खिलाड़ियों के लिए घुड़सवारी अकादमी के समीप गोल्फ ड्रायविंग कोर्स बनाया गया है और इसके प्रशिक्षण हेतु विशेष रूप से प्रशिक्षक बुलवाये गये हैं।