DSYWMP News and Events

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने समर कैम्प का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

खेल मंत्री ने की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा 

भोपाल: 31 मई, 2019

प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी आज टी.टी. नगर स्टेडियम पहुंचे जहां उन्होंने समर कैम्प में भागीदारी कर रहे खिलाड़ी बच्चों से मुलाकात की और उन्हें शानदार प्रतिभा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। इससे पूर्व उन्होंने अधिकारियों के साथ एक बैठक में विभागीय गतिविधियों और योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की । संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने खेल मंत्री को विभागीय उपलब्धियों से अवगत कराया।
खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने समर कैम्प में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी बच्चों से हाथ मिलाया और उनका परिचय प्राप्त किया। उन्होंने बच्चों से खेलों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने नन्हे-मुन्ने बच्चों को खेलों में उत्साहपूर्वक भागीदारी के लिए शाबासी दी और उनके सिर पर हाथ रखकर दुलार भी किया।  खेल मंत्री ने स्टेडियम में मौजूद बच्चों के अभिभावकों से भी चर्चा की और व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बास्केटबाॅल, व्हाॅलीबाल और बीच व्हाॅलीबाल कोर्ट का निरीक्षण किया। खेल संचालक डाँ. थाउसेन ने बताया कि प्रदेश का पहला बीच बाॅलीबाल सेंटर टी.टी. नगर स्टेडियम में प्रारंभ किया गया  है जिसमें 40 से अधिक खिलाड़ी बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। 


प्रभावित हुए सीनियर सिटीजन
खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने स्टेडियम भ्रमण के दौरान बैंच पर बैठे (सीनियर सिटीजन) बरिष्ठ नागरिकों को देखा और उनके समीप जाकर उनका अभिवादन किया और  पूछा कि आप लोगों को केाई समस्या तो नहीं है ? सभी ने खेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए बताया कि कोई समस्या नहीं है। वरिष्ठ नागरिक खेल मंत्री की सहृदयता पर काफी खुश नजर आए।
खेल मंत्री ने बैडमिंटन हाॅल में पहुंचकर बच्चों की खेल प्रतिभा का अवलोकन किया। उन्होंने टी.टी. नगर स्टेडियम में किए जा रहे जीर्णोधार (रिनोवेशन) कार्य का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर संयुक्त संचालक श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी, खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ी मौजूद थे।


खेलों के विकास हेतु कार्ययोजना बनाएं
खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि वे खेलों में नवाचार लाने के लिए हरसंभव कार्यवाही करें। उन्होंने महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को खेलों से जोड़ने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाने, योग को बढ़ावा देने तथा प्रदेश के प्रत्येक जिले में खेल गतिविधियों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने स्टेडियम भ्रमण के दौरान बैंच पर बैठे (सीनियर सिटीजन) बरिष्ठ नागरिकों को देखा और उनके समीप जाकर उनका अभिवादन किया और  पूछा कि आप लोगों को केाई समस्या तो नहीं है ? सभी ने खेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए बताया कि कोई समस्या नहीं है। वरिष्ठ नागरिक खेल मंत्री की सहृदयता पर काफी खुश नजर आए।
खेल मंत्री ने बैडमिंटन हाॅल में पहुंचकर बच्चों की खेल प्रतिभा का अवलोकन किया। उन्होंने टी.टी. नगर स्टेडियम में किए जा रहे जीर्णोधार (रिनोवेशन) कार्य का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर संयुक्त संचालक श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी, खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ी मौजूद थे।
 
खेलों के विकास हेतु कार्ययोजना बनाएं
खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि वे खेलों में नवाचार लाने के लिए हरसंभव कार्यवाही करें। उन्होंने महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को खेलों से जोड़ने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाने, योग को बढ़ावा देने तथा प्रदेश के प्रत्येक जिले में खेल गतिविधियों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।