DSYWMP News and Events

खेल मंत्री ने किया 39वीं जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ

जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप

जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप


देश के रोइंग खिलाड़ी राजधानी की बड़ी झील में दिखाएंगे जौहर

प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने आज वाटर स्पोट्र्स सेंटर पर आयोजित 39वीं जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप की विधिवत घोषणा कर चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आकाश में रंगीन गुब्बारे छोड़े गए। शुभारंभ कार्यक्रम में रोइंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की अध्यक्ष श्रीमती राजलक्ष्मी सिंहदेव विशेष अतिथि के रूप से उपस्थित थी। समारोह में संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन, संयुक्त संचालक खेल डाँ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी, म.प्र. रोइंग एसोसिएशन के पदाधिकारी, खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ी मौजूद थे।


शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि झीलों के शहर भोपाल में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप में देश भर से आये रोइंग खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगें। उन्होंने खिलाड़ियों को खूब परिश्रम कर प्रतिभा निखारने और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रोइंग ख्ेाल को बढ़ावा देने के लिए सरकार हरसंभव सहयोग करेंगी। खेल मंत्री ने रोइंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की अध्यक्ष श्रीमती राजलक्ष्मी सिंहदेव को आश्वस्त किया कि रोइंग फेडरेशन आॅफ इंडिया द्वारा आयोजित होने वाली सभी चैम्पियनशिप में खेल विभाग द्वारा हरसंभव सहयोग किया जायेगा।
कार्यक्रम को रोइंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की अध्यक्ष श्रीमती राजलक्ष्मी सिंहदेव ने संबोधित किया और खेल और युवा कल्याण मंत्री जी के सहयोग और प्रयासों की सराहना की।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने स्वागत भाषण में कहा कि मध्य प्रदेश रोइंग एसोसिएशन के सहयोग से भोपाल के जलक्रीड़ा केन्द्र (वाटर स्पोट्र्स सेंटर) पर 39वीं जूनियर राष्ट्रीय रोइंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। चैम्पियनशिप में अंडमान निकोबार, आसाम, ब्वाएज स्पोट्र्स कंपनी, चंड़ीगढ़, हरियाणा, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर ओड़िशा, पंजाब, तमिलनाडू, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल और उत्तराखण्ड सहित 17 टीमों के करीब 254 खिलाड़ी और 50 आफिसिएल्स भागीदारी कर रहे हैं।

चैम्पियनशिप के अंतर्गत आज सिंगल स्कल, डबल स्कल, पेयर और काॅक्सलेस फोर इवेन्ट के बालिका वर्ग में 4-4 क्वालीफाइंग राउण्ड खेले गए। शुक्रवार 5 अक्टूबर को सेमी फायनल मुकाबले खेले जायेंगे। चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश के 11 बालक और 8 बालिका सहित 19 खिलाड़ी प्रतिभा प्रदर्शन कर रहे है।