DSYWMP News and Events

खेल प्रशिक्षकों के सुझावों पर अमल किया जाएगा, प्रमुख सचिव श्री वी.एल. कान्ताराव ने की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

श्री वी.एल. कान्ताराव

श्री वी.एल. कान्ताराव

भोपाल- खेल और युवा कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव श्री वी.एल. कान्ताराव ने आज टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित मेजर ध्यानचंद हाल में आयोजित एक बैठक में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन और खेल गतिविधियों की सिलसिलेवार समीक्षा की। बैठक में संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन, संयुक्त संचालक डाँ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी और विभिन्न खेल अकादमियों के प्रशिक्षक उपस्थित थे।

श्री वी.एल. कान्ताराव

श्री वी.एल. कान्ताराव

बैठक में खेल उपलब्धियों की समीक्षा के दौरान प्रमुख सचिव खेल श्री व्ही.एल. कान्ताराव ने खेलों के स्वरूप में हो रहे बदलाव के अनुसार विभागीय संरचना में परिवर्तन की आवश्यकता बताते हुए कहा कि खेलों के विकास में शासन स्तर पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने खेल प्रशिक्षकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रस्तुत सुझावों पर अमल किया जायेगा। श्री कांताराव ने प्रशिक्षकों से खिलाड़ियों की संख्यावार उपलब्धियों की जानकारी हासिल की। उन्होंने खिलाड़ी बच्चों को उनकी जरूरत के मुताबिक डाइट (पोषण आहार) उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
खेल संचालक डाँ. एस.एल. थाउसेन ने प्रमुख सचिव को विभागीय गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी से अवगत कराया। डाँ. थाउसेन ने बताया कि मध्य प्रदेश खेलों में अन्य राज्यों के लिए रोल माॅडल बना है। उन्होंने एथलीट मानीटरिंग सिस्टम, खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया, खेल अकादमियों द्वारा अर्जित उपलब्धियों एवं विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन संबंधी जानकारी से प्रमुख सचिव खेल को अवगत कराया। प्रमुख सचिव खेल श्री व्ही.एल. कान्ताराव के स्टेडियम आगमन पर संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने उनका पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

मुख सचिव खेल श्री व्ही.एल. कान्ताराव के स्टेडियम आगमन पर संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन

मुख सचिव खेल श्री व्ही.एल. कान्ताराव के स्टेडियम आगमन पर संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन