DSYWMP News and Events

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कुश्ती अकादमी की खिलाड़ी प्रियांशी प्रजापति ने मध्य प्रदेश को दिलाया कांस्य पदक

मध्य प्रदेश के कुश्ती खिलाड़ियों ने जीते तीन कांस्य पदक

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने दी पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई

भोपाल: 10 जनवरी, 2019  

महाराष्ट्र के पुणे में 9 से 20 जनवरी, 2019 तक आयोजित खेलों इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के कुश्ती खिलाड़ियों ने आज तीन कांस्य पदक अर्जित कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया। प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने मध्य प्र

खिलाड़ी प्रियांशी प्रजापति
खिलाड़ी प्रियांशी प्रजापति

देश के कुश्ती खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है।  खेलों इंडिया यूथ गेम्स में आज खेले गए कुश्ती मुकाबले में मध्य प्रदेश राज्य कुश्ती अकादमी की खिलाड़ी प्रियांशी प्रजापति ने अंडर-17 के 49 किलोग्राम भारवर्ग में एक कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाया।

जबलपुर के खिलाड़ी अंकित

इसी तरह मध्य प्रदेश जबलपुर के खिलाड़ी अंकित ने अंडर-17 के 51 किलोग्राम भारवर्ग में तथा इंदौर की खिलाड़ी प्रांजल सोनकर ने अंडर-17 के 69 किलोग्राम भार वर्ग में एक-एक कांस्य पदक मध्य प्रदेश को दिलाए। कुश्ती अकादमी की खिलाड़ी प्रियांशी प्रजापति ने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक अर्जित किए हैं।  अकादमी के प्रशिक्षक सुश्री रेखा रानी और विनय प्रजापति से  कुश्ती खेल का प्रशिक्षण हासिल कर रही प्रियांशी ने जूनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया है।  संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ एस एल थाउसेन ने भी कुश्ती खिलाड़ियों को बधाई दी है।

इंदौर की खिलाड़ी प्रांजल सोनकर

प्रदेश के 181 खिलाड़ियों की भागीदारी

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के 181 खिलाड़ी 15 खेलों में भागीदारी कर रहे हैं। इनमें जिमनास्टिक, वेटलिफ्टिंग, कुश्ती, जूडो, तैराकी, शूटिंग, एथेलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, खो-खो, कबड्डी, बास्केटबॉल, तीरंदाजी, टेनिस, और टेबल टेनिस खेल शामिल है।