DSYWMP News and Events

खेलो इंडिया यूथ गेम्स, पुणे-2019 शूटिंग खिलाड़ी अविनाश यादव ने स्वर्ण और कुश्ती खिलाड़ी शिवानी पवार ने मध्य प्रदेश को दिलाया रजत पदक

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने दी बधाई

भोपाल: 11 जनवरी, 2019  

खेलो इंडिया यूथ गेम्स, पुणे-2019
खेलो इंडिया यूथ गेम्स, पुणे-2019

महाराष्ट्र के पुणे में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में आज शूटिंग खेल में मध्य प्रदेश को स्वर्णिम सफलता मिली। ग्वालियर के शूटिंग खिलाड़ी अविनाश यादव ने 10 मीटर एयर रायफल इवेन्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए मध्य प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया। अविनाश यादव ने यह पदक अंडर-17 के बालक वर्ग में 250.9 अंकों के साथ अर्जित किया।

दूसरे और तीसरे स्थान पर राजस्थान के खिलाड़ी रहे।

छिन्दवाड़ा की कुश्ती खिलाड़ी शिवानी पवार

इसी तरह कुश्ती प्रतियोगिता में खेले गए अंडर-21 के 50 किलोग्राम भारवर्ग में छिन्दवाड़ा की कुश्ती खिलाड़ी शिवानी पवार ने सेमी फायनल मुकाबले में महाराष्ट्र की खिलाड़ी स्वाति को परास्त किया और फायनल मुकाबले में रजत पदक अर्जित किया। हरियाणा की खिलाड़ी पहले स्थान पर रही। उल्लेखनीय है कि शिवानी पवार पूर्व में मध्य प्रदेश राज्य कुश्ती अकादमी में कुश्ती खेल का प्रशिक्षण हासिल कर चुकी हैं।  खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा अर्जित इस उपलब्धि पर प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने प्रदेश के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है।