DSYWMP News and Events

खेलों के विकास में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी, खेल भावना से हो विभाग के काम, राजनैतिक हस्तक्षेप से नहीं-खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी

जीतू पटवारी
खेल मंत्री ने की विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा

खेल मंत्री ने की विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा

भोपाल: 01 जनवरी, 2019

प्रदेश के खेल और युवा कल्याण एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने आज टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित मेजर ध्यानचंद हाॅल में आयोजित एक बैठक में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की सिलसिलेवार समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश के जिलों से आए जिला खेल अधिकारियों से रूबरू चर्चा की और खेलों के विकास में ग्रास रूट पर आ रही कठिनाईयों की जानकारी हासिल कर जरूरी मार्गदर्शन दिया। संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने बैठक में खेल मंत्री को खेल गतिविधियों और विभागीय उपलब्धियों से अवगत कराया। 

खेल मंत्री ने की विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा
खेल संचालक डाँ. एस.एल. थाउसेन ने खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी को पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया

बैठक को संबोधित करते हुए खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा कि खेलों का विकास सरकार की प्राथमिकता में शामिल है और इसके लिए किसी भी तरह की कोई कमी बाकी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि विभागीय कार्य खेल भावना से हो, राजनैतिक हस्तक्षेप से नहीं।


खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की मंशा के अनुरूप प्रदेश को खेलों में अग्रणी राज्य बनाया जाएगा।सकारात्मक भावना से करें कार्य  बैठक में खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने खेल अधिकारियों को समन्वित प्रयासों से कार्य करने की जरूरत बताते हुए कहा की टीम भावना से किए गए कार्यो में सफलता सुनिश्चित है। सभी अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन कर सरकार के वचन पत्र को अमली जामा पहनाएं।

खेल मंत्री ने जिला खेल अधिकारियों से कहा कि वे मुस्तैदी और गंभीरता के साथ विभागीय योजनाओं का विक्रयान्वयन करें। खेलों को गति देने के लिए क्या कुछ किया जा सकता है इसके लिए ‘ब्लू प्रिन्ट’ तैयार करें ताकि हम प्रतिभावान खिलाड़ी तैयार कर उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर उपलब्ध करा सकें। उन्होंने जिला खेल अधिकारियों को आश्वस्त किया कि खेलों के विकास हेतु आवश्यकतानुसार भूमि खेल विभाग को आबंटित हो इसके लिए हरसंभव कार्यवाही की जाएगी।  बैठक में खेल मंत्री द्वारा खेल विभाग द्वारा संचालित विभिन्न खेल अकादमियों के क्रियान्वयन, विभागीय अधोसंरचनाओं, एवं खेल गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक से पूर्व खेल संचालक डाँ. एस.एल. थाउसेन ने खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी को पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। खेल मंत्री ने सभी अधिकारियों से परिचय भी प्राप्त किया। बैठक में उप सचिव खेल श्रीमती अंजू भदौरिया, संयुक्त संचालक खेल डाँ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव सहित समस्त जिला खेल अधिकारी मौजूद थे।