DSYWMP News and Events

खेलों के क्षेत्र में मध्य प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाया जायेगा-खेल मंत्री श्री पटवारी

खेल मंत्री ने 7.22 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले छात्रावास भवन की आधारशिला रखी

भोपाल: 01 जुलाई, 2019

प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश को खेलों के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाया जायेगा। नवाचारों के माध्यम से खेलों के क्षेत्र को नया स्वरूप देकर मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की मंशा को साकार किया जायेगा। 
खेल मंत्री श्री पटवारी आज मयूर पार्क के सामने स्थित आवासीय खेल परिसर में आयोजित भूमि पूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 7 करोड़ 22 लाख की लागत से निर्मित होने वाले अत्याधुनिक नवीन छात्रावास का विधिवत भूमि पूजन कर इसकी आधारशिला रखी। यह भवन राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा 18 माह की अवधि में तैयार किया जायेगा। इस अवसर पर संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन, राजधानी परियोजना प्रशासन के सुप्रिन्टेन्डेन्ट इंजीनियर श्री जवाहर सिंह, संयुक्त संचालक खेल डाँ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद थे।
भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है। खेलों के क्षेत्र में नवाचार लाकर मुख्यमंत्री की भावनाओं के अनुरूप खेलों का विकास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 272 खिलाड़ियों को अत्याधुनिक छात्रावास सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 7 करोड़ 22 लाख की लागत से बनने वाले छात्रावास भवन का आज यहां भूमि पूजन किया गया है। यह नवीन छात्रावास भवन खिलाड़ियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। खेल मंत्री श्री पटवारी ने खिलाड़ि़यों को मैडल जीतने के लिए प्रोत्साहित किया और  उन्हें आश्वस्त करते हुए कहां कि खिलाड़ियों की खेल सुविधाओं में कोई कसर बाकी नहीं रखी जायेगाी।