DSYWMP News and Events

ओलम्पियन शूटर्स ने सराहा म.प्र. शूटिंग अकादमी की विश्वस्तरीय सुविधाओं को

म.प्र. शूटिंग अकादमी

म.प्र. शूटिंग अकादमी

राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में पहुंचकर खेल मंत्री ने की खिलाड़ियों की हौसला अफजाई

एशियन गेम्स एवं आई.एस.एस.एफ. वर्ल्ड चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण, नेशनल रायफल एसोसिएशन आॅफ इंडिया एवं मध्य प्रदेश खेल विभाग के समन्वित सहयोग से राजधानी के समीप बिशनखेड़ी स्थित मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में 8 से 25 जुलाई, 2018 तक राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देशभर से आए पिस्टल खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को निखार रहे हैं। इस राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए देश के 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया है जिसमें 12 पुरूष एवं 4 महिला खिलाड़ी शामिल है। शिविर में ओलम्पियन पिस्टल खिलाड़ी विजय कुमार, जीतू राय, हिना सिद्धू और राही सरनोबात भी हिस्सा ले रहे है। हिना सिद्धू और जीतू राय आज देर रात तक भोपाल पहंुचेगें जबकि अनमोल जैन, सौरभ चैधरी, अनीस तथा सुश्री मनु भाकर अभी विदेश में है और यह खिलाड़ी 17 जुलाई को भोपाल पहुंचेगें।

खेल मंत्री ने लिया सुविधाओं का जायजा
प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने आज शूटिंग अकादमी पहुंचकर यहां चल रहे राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का जायजा लिया और प्रशिक्षणरत खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। उन्होंने मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में खिलाड़ियों को उपलब्ध करायी जा रही विश्वस्तरीय सुविधाओं के संबंध में नेशनल कैम्प में शामिल खिलाड़ियों से चर्चा की। ओलम्पियन विजय कुमार और गुरप्रीत सिंह ने खेल मंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि मध्य प्रदेश शूटिंग अकादमी में जो खेल सुविधाएं खिलाड़ियों को उपलब्ध करायी जा रही है वे अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय हैं।

उन्होंने बताया कि भोपाल का मौसम और पर्यावरण जर्काता के अनुरूप है। पिस्टल खिलाड़ी स्वेता सिंह सहित अन्य खिलाड़ियों ने भोपाल में नेशनल कैम्प आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शूटिंग अकादमी की विश्व स्तरीय सुविधाओं को सराहा।

खेल मंत्री ने नेशनल कैम्प के लिए चयनित खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
नेशनल कैम्प के लिए निर्धारित शेडयूल के मुताबिक आज प्रातः 9.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक विदेशी को श्री स्मिरनोव पावेल और मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक (पिस्टल) श्री वेद प्रकाश पिलानिया ने कैम्प में शामिल खिलाड़ियों को अभ्यास कराया।