DSYWMP News and Events

एशियन जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप ताइपे में देश के एक मात्र खिलाड़ी प्रणय खरे भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे

घुड़सवारी चैम्पियनशिप

घुड़सवारी चैम्पियनशिप

अकादमी के घुड़सवार प्रणय खरे ने जीत चुके हैं अब तक 121 पदक

पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करें – खेल संचालक
भोपाल, 9 नवम्बर, 2018
ताइचुंग (ताईवान) में 9 से 12 नवम्बर 2018 तक होने जा रही तीसरी एशियन (एईएफ) जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए जम्पिंग इवेन्ट में प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। वे देश के एक मात्र खिलाड़ी है, जिनका चयन एशियन (एईएफ) जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। चैम्पियनशिप का आयोजन ताइपे स्थित हाॅली हार्स रेन्च एण्ड फारेस्ट पार्क ताइचुंग में होगा। इस चैम्पियनशिप में भागीदारी के लिए प्रणय खरे घुड़सवारी अकादमी के तकनीकी सलाहकार एवं मुख्य प्रशिक्षक केप्टन भागीरथ के साथ गुरूवार रात्रि को दिल्ली से ताइपे के लिए रवाना हो गये हैं।
गौरतलब है कि 23 से 31 दिसम्बर, 2017 तक भोपाल में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर अॅाल इंडिया टाॅप किए जाने के आधार पर प्रणय खरे का चयन एशियन जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप के लिए हुआ है।

घुड़सवारी चैम्पियनशिप

घुड़सवारी चैम्पियनशिप

संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने एशियन जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप में प्रणय खरे के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रणय खरे को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रणय खरे घुड़सवारी अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, जिन्होंने जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन कर स्वयं को श्रेष्ठ घुड़सवार साबित किया। खेल संचालक डाॅ. थाउसेन ने उम्मीद जताई कि ताइपे में होने जा रही चैम्पियनशिप में प्रणय खरे अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से पदक जीतकर देश एवं प्रदेश को गौरवान्वित करेंगे।
प्रणय खरे की उपलब्धियां
अकादमी के प्रतिभावान घुड़सवार प्रणय खरे ने अभी तक कुल 121 पदक अर्जित किए हैं, जिनमें 55 स्वर्ण पदक शामिल हैं। यह सभी पदक प्रणय खरे ने राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जित किए हैं। इसके अलावा प्रणय खरे द्वारा अर्जित उपलब्धियां इस प्रकार हैं:-

  • वर्ष 2015 में एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित।
  • इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग(ईपीएल) बैंगलोर में बेस्ट राइडर ट्राफी।
  • दिल्ली हार्स शो (डीएचएस) दिल्ली में बेस्ट राइडर ट्राफी।
  • जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता वर्ष 2017 का बेस्ट राइडर ट्राफी।
  • प्रणय खरे घुड़सवारी अकादमी के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हे वर्ष 2018 के विक्रम अवार्ड से सम्मानित किया गया।