DSYWMP News and Events

एशियन कैनों स्लालम जूनियर चैम्पियनशिप-2018, मध्यप्रदेश की खिलाड़ी बेटियों ने देश को दिलाए पांच पदक पदकों में एक रजत और चार कांस्य पदक शामिल

File photo कैनों स्लालम

File photo कैनों स्लालम

पदक विजेता खिलाड़ियों को खेल संचालक ने दी बधाई
भोपाल, 06, नवम्बर, 2018

तेहरान में 31 अक्टूबर से 3 नवंबर 2018 तक आयोजित एशियन कैनों स्लालम जूनियर / अंडर-23 चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश की खिलाड़ी बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक रजत और चार कांस्य सहित कुल पांच पदक देश को दिलाए। इनमें से चार कांस्य पदक देश को दिलाने में मध्य प्रदेश राज्य वाटर स्पोट्र्स अकादमी की खिलाड़ी बेटियों आरती पांडे और जहान्वी श्रीवास्तव की सराहनीय भूमिका रही। जबकि रजत पदक विजेता खिलाड़ियों में मध्य प्रदेश इंदौर की खिलाड़ी शिखा, साइना और अहाना यादव शामिल हैं।

एशियन कैनों स्लालम जूनियर / अंडर-23 चैम्पियनशिप में खिलाड़ी बेटियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ एस एल थाउसेन ने खिलाड़ी बेटियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में खेलों का बेहतरीन प्रदर्शन कर देश और प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं।

नॉर्थ तेहरान स्थित अल्बॉर्ज प्रोविंस की कराज रीवर में खेली गई एशियन कैनों स्लालम चैम्पियनशिप में के-1 अंडर-18 टीम इवेंट में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अर्जित किया। टीम में शामिल मध्यप्रदेश इंदौर की खिलाड़ी शिखा, साइना और अहाना यादव की तिकड़ी ने देश को रजत पदक दिलाया। इसी प्रकार मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्टस अकादमी की खिलाड़ी आरती पांडे ने अंडर-23 की के-1 और सी-1 व्यक्तिगत स्पर्धा में एक – एक कांस्य पदक अर्जित किया। अकादमी की खिलाड़ी जहान्वी श्रीवास्तव ने अंडर-18 जूनियर बालिका वर्ग सी1 व्यक्तिगत स्पर्धा में एक कांस्य पदक जीता। जहान्वी श्रीवास्तव,आरती पांडे और आहना यादव की तिकड़ी ने अंडर-23 वर्ग के सी1 टीम इवेंट में भी एक कांस्य पदक अर्जित किया।
अकादमी के कैनों प्रशिक्षक श्री देवेंद्र गुप्ता और एसोसिएशन के कोच श्री कुलदीप सिंह कीर भारतीय टीम में शामिल थे। चैंपियनशिप में उक्त बालिका खिलाड़ियों के अतिरिक्त अकादमी के खिलाड़ी विश्वजीत सिंह कुशवाह, धीरज कीर, राजा केवट, राहुल त्रिलोक केवट, राहुल बलीराम केवट और विशाल केवट ने भी भागीदारी की।