DSYWMP News and Events

इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग (ई.पी.एल.) में प्रणय खरे ने जीते दो स्वर्ण, एक रजत और 4 कांस्य पदक

प्रणय खरे

प्रणय खरे

ओपन कैटेगरी में बने बेस्ट रायडर ओवर ऑल सेकंड पोजिशन
प्रणय खरे ने अब तक जीते हैं 125 मैडल
भोपाल, 01 दिसम्बर, 2018
बेंगलुरु में आयोजित इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग (ई.पी.एल) के जम्पिंग और ड्रेसाज इवेंट्स में घुड़सवारी का शानदार प्रदर्शन करते हुए मध्यप्रदेश घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे ने सात पदक जीतकर जहां ओपन केटेगरी में बेस्ट राइडर ओवर ऑल सेकेण्ड पोजीशन का खिताब जीता वहीं कैश प्राइज से भी नवाजे गए।

प्रणय खरे

प्रणय खरे

गौरतलब है कि जून 2018 से नवंबर 2018 के बीच 6 ई.पी.एल. प्रतिमाह के अन्त आयोजन होता है। इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग (ई.पी.एल) का आयोजन एंबेसी इंटरनेशनल रायडिंग स्कूल बेंगलुरु में किया जाता है। जिसमें देश भर 150 घुड़सवार विभिन्न इवेंट्स में भागीदारी कर प्रतिभा प्रदर्शन करते हैं। इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग के तहत जम्पिंग और ड्रेसाज की प्रतियोगिताओं में अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे ने 6 में से 5 ई.पी.एल में हिस्सेदारी की है। इन प्रतियोगिताओं में प्रणय खरे ने बेहतरीन घुड़सवारी का प्रदर्शन करते हुए कुल 7 मैडल तथा कैश प्राइज जीता।

इनमें 2 स्वर्ण, 1 रजत एवं 4 कांस्य पदक शामिल हैं। इस प्रकार कुल सात पदक जीतकर प्रणय खरे ने ओपन केटेगरी में बेस्ट राइडर ओवर ऑल सेकेण्ड पोजीशन का खिताब जीता साथ ही कैश प्राइज से भी नवाजे गए। यहॉ यह भी उल्लेखनीय है कि घुड़सवारी की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रणय खरे अभी तक 125 पदक अर्जित कर चुके हैं जिनमे 51 स्वर्ण, 36 रजत और 32 कांस्य पदक शामिल हैं। संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ.एस.एल. थाउसेन ने प्रणय खरे द्वारा अर्जित उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रणय खरे अकादमी के चीफ कोच कैप्टन भागीरथ से घुड़सवारी खेल का प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं।