DSYWMP News and Events

इंडिया इंटरनेशनल रेगाटा चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक


पदक विजेता खिलाड़ियों ने की खेलमंत्री से भेंट

मध्य प्रदेश वाटर स्पोट्र्स सेलिंग अकादमी की खिलाड़ी बेटियों ने इंडिया इंटरनेशनल रेगाटा चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दो स्वर्ण और एक रजत पदक देश को दिलाया।

आन्ध्रप्रदेश के कृष्णापट्टनम में आयोजित इस अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में दस देशों के खिलाड़ियों ने भाग लेकर अपने खेल जौहर का प्रदर्शन किया। अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा इंडिया इंटरनेशनल रेगाटा चैम्पियनशिप के लैजर 4.7 इवेन्ट में अकादमी की होनहार खिलाड़ी हर्षिता तोमर ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक देश को दिलाया। हर्षिता तोमर लैजर 4.7 ओपन इवेन्ट की टाॅप टेन में एक मात्र बालिका खिलाड़ी थी जिन्होंने रैस में यू.ए.ई., इंडोनेशिया, मलेशिया और हांगकांग के बालक खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पदक देश को दिलाया। दूसरा स्वर्ण पदक अकादमी की खिलाड़ी बेटी उमा चैहान ने आप्टीमिस्ट इवेन्ट में जीता। बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर रही उमा चैहान ने स्वीडन की खिलाड़ी को रैस में पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्वर्ण पदक देश को दिलाया। जबकि इसी इवेन्ट में अकादमी की उभरती खिलाड़ी रितिका दांगी ने रजत पदक अर्जित किया। चैम्पियनशिप में बालक वर्ग के लैजर रेडियल इवेन्ट में अकादमी के खिलाड़ी गोविन्द बैरागी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता।

इससे पूर्व आन्ध्रप्रदेश के कृष्णापट्टनम में ही आयोजित वायएआई सीनियर एवं जूनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप में भी अकादमी की सेलिंग खिलाड़ी हर्षिता तोमर और उमा चैहान ने एक-एक स्वर्ण पदक, रितिका दांगी ने एक रजत तथा आशीष विश्वकर्मा और तनु बिसेन ने एक-एक कांस्य पदक जीते हैं।

इंडिया रिगाटा एवं वायएआई सीनियर एवं जूनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप के पदक विजेता खिलाड़ियों ने आज प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया से उनके निवास पर पहुंचकर सौजन्य भेंट की और उन्हें चैम्पियनशिप में अर्जित उपलब्धियों से अवगत कराया। खेलमंत्री ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें पदक जीतने पर बधाई दी। इस अवसर पर अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री जी.एल. यादव, सहायक प्रशिक्षक सूबेदार मेजर पी. मधु और अनिल शर्मा उपस्थित थे।