DSYWMP News and Events

अनम बासित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी शूटिंग चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी ।


अकादमी की खिलाड़ी बेटी अनम बासित
मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी अनम बासित मलेशिया के क्वालालमपुर में 12 से 18 मार्च, 2018 तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड यूनिवर्सिटी शूटिंग चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। उनका चयन ट्रेप शूटिंग इवेन्ट के लिए हुआ है।
प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया एवं संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन ने अनम बासित को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
उल्लेखनीय है कि जयपुर में 8 से 11 फरवरी, 2018 तक आयोजित आॅल इंडिया यूनिवर्सिटी शूटिंग चैम्पियनशिप में अनम बासित द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी शूटिंग चैम्पियनशिप के लिए हुआ है।
अनम बासित की उपलब्धियां
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में अध्ययनरत एमबीए द्वितीय वर्ष की छात्रा अनम बासित वर्ष 2011 से मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में ट्रेप शूटिंग का प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं। अनम बासित ने अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में 02 रजत और 01 कांस्य सहित तीन पदक अर्जित किए हैं। इसी तरह राष्ट्रीय स्पर्धाओं में अनम बासित ने 06 स्वर्ण, 03 रजत और 02 कांस्य सहित कुल 11 पदक अर्जित किए हैं, जिसमें केरल में आयोजित राष्ट्रीय खेल की डबल ट्रेप टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी शामिल है। अनम बासित 06 बार अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी कर चुकी हैं और अब वे मलेशिया के क्वालालमपुर में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगी।