DSYWMP News and Events

केन्या की फ्लोरेंस ने मध्य प्रदेश बॉक्सिंग अकादमी में लिया प्रशिक्षण

खेल संचालक ने स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर फ्लोरेंस को किया सम्मानित

मध्य प्रदेश बॉक्सिंग अकादमी

मध्य प्रदेश बॉक्सिंग अकादमी

केन्या से वीजा पर भारत आयी बाॅक्सिंग खिलाड़ी फ्लोरेंस ओकेलो ने टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित मध्यप्रदेश राज्य बाॅक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री रोशनलाल से एक माह तक बाॅक्सिंग की बेसिक ट्रेनिंग हासिल की। श्री रोशन लाल ने सुश्री ओकेलो को बॉक्सिंग खेल की बारीकियां सिखाई। ट्रेनिंग उपरांत संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने सुश्री फ्लोरेंस ओकेलो को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने सुश्री ओकेलो से बॉक्सिंग खेल प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उनकी हौसला अफजाई करते हुए शुभकामनाएं दी ।
खेल संचालक से चर्चा के दौरान फ्लोरेंस ने बताया कि उनका मकसद केन्या में महिला बाॅक्सिंग को बढ़ावा देकर उन्हें प्रतियोगिताओं में भागीदार बनाना है। केन्या में वे महिला खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देकर बाॅक्सिंग खेल की बारीकियां सिखाएंगी। इस अवसर पर बाॅक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक रोशनलाल भी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि दो माह के वीजा पर अपने इकाॅनोमिक्स इंजीनियर पति क्लेमेंस मेवेल के साथ भोपाल आयी फ्लोरेंस ओकेलो ने खेल और युवा कल्याण विभाग की बेवसाइट से बाक्सिंग अकादमी की जानकारी हासिल की और श्री रोशनलाल से संपर्क कर ट्रेनिंग हासिल की।